दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: 100 करोड़ की वसूली का मामला: सीबीआई की कस्टडी से पहले जे.जे हॉस्पिटल में एडमिट हुए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख, कंधे की सर्जरी को बताया कारण

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 2 नवंबर 2021 को गिरफ्तार और आर्थर रोड जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को आज मुंबई के जे.जे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।
प्राप्त जानकारी में मुताबिक, अनिल देशमुख के कंधे की सर्जरी होनी है और उन्हें अदालत के आदेश के बाद यहां एडमिट करवाया गया है। सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच रोकने के याचिका खारिज होने के बाद 100 करोड़ की रंगदारी मामले में सीबीआई उनकी कस्टडी लेने वाली थी। उन्हें मुंबई से शिफ्ट करके दिल्ली ले जाने की तैयारीयां चल रही थी। इससे पहले ही उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया है।
सीबीआई इस मामले में उनके पीए संजीव पलांडे, पीएस कुंदन शिंदे और एंटीलिया केस में गिरफ्तार बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे को पूछताछ के लिए कस्टडी में लेने वाली है। सीबीआई ने 21 अप्रैल, 2021 को देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और जांच शुरू की थी। इसी मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से पिछले सप्ताह सीबीआई ने भी पूछताछ की थी।

देशमुख के खिलाफ दायर हुई है 7 हजार पेज की चार्जशीट
अनिल देशमुख अभी न्यायिक हिरासत में है। पिछले साल 29 दिसंबर को वसूली और भ्रष्टाचार के आरोप में देशमुख और उसके बेटे के खिलाफ सात हजार पेज की पूरक चार्जशीट ईडी ने दायर की थी। इसके अलावा देशमुख के निजी सचिव संजीव पालाडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे समेत 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पहले ही दायर कर चुकी है।