उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र से अपहरण और बनारस के हाेटल में दुष्‍कर्म की जांच करने पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी: महाराष्‍ट्र से एक नाबालिग किशारी के अपहरण और उसे वाराणसी के एक होटल में लाकर दुष्कर्म करने की एक जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने परेड कोठी स्थित होटल में दबिश दी। महाराष्‍ट्र से गई क्राइम ब्रांच की टीम ने पीड़िता की निशानदेही पर घटना स्थल से वारदात को लेकर साक्ष्य संकलन किया। इस दाैरान टीम ने होटल संचालक और प्रबंधक से पूछताछ की और बाद में क्राइम ब्रांच की टीम वापस लौट आई।
स्‍थानीय पुलिस के अनुसार, पालघर स्थित दहानू पुलिस थाना क्षेत्र से बीते माह 22 सितंबर को एक नाबालिग किशोरी को अगवा करने के बाद वाराणसी में होटल में लाकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाबालिग किशोरी को शादी का झांसा देकर पड़ोसी युवक उसे लेकर यूपी फरार हो गया था। परिवारजनों की तहरीर पर स्थानीय पुलिस ने जांच के बाद किशोरी और युवक को बरामद कर लिया। बाद में पता चला कि किशोरी संग वाराणसी के होटल में दुष्‍कर्म किया गया है तो मेडिकल के बाद दुष्‍कर्म की पुष्टि होते ही क्राइम ब्रांच साक्ष्‍य जुटाने के लिए बुधवार को संबंधित होटल में विवेचना के दौरान वारदात की कडियां जोड़ने पहुंची। पुलिस के अनुसार इस मामले में लड़की के साथ दुष्‍कर्म करने के आरोपी युवक आनन्द चौरसिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
वहीं घटना स्थल का मौका मुआयना और पड़ताल के लिए मुंबई की चार सदस्यीय टीम बुधवार को परेड कोठी क्षेत्र में पहुंची और होटल के उस कमरे की तलाशी ली जहां पर किशोरी को रखा गया था। इसके बाद विजया नगरम मार्केट स्थित दूसरे होटल को भी चेक किया गया। पुलिस के अनुसार युवक बालिका को जहां लेकर गया था वहां पर महाराष्‍ट्र से आई क्राइम ब्रांच की टीम ने जाकर जांच पड़ताल के साथ साक्ष्‍य संकलन किया। पीड़िता के नाबालिग होने के कारण होटल संचालक और प्रबंधक से गहनतापूर्वक पूछताछ हुई। वहीं क्राइम ब्रांच के आने की सूचना से विभिन्‍न होटल संचालकों में सरगर्मी बनी रही।