महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मास्क न पहनने पर युवकों को मुर्गा बना कर चलवाने का वीडियो वायरल होने पर मुंबई पुलिस ने दी सफाई…

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। मुंबई, पुणे जैसे शहर इसके केंद्र में हैं। इन शहरों में कोरोना को देखते हुए पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। इस बीच मुंबई में पुलिसिया कार्रवाई का एक मामला सामने आया है। ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि मास्क नहीं पहनने पर युवकों को मुर्गा बनाकर चलवाया गया।
मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बताया कि दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव में समुद्र में घुसने की कोशिश करने के लिए कम से कम पांच लोगों को दंडित किया गया और ‘मुर्गा वॉक’ कराया गया।
एक अधिकारी ने कहा कि घटना सोमवार दोपहर को समुद्र के किनारे हुई, जहां पुरुषों के एक समूह ने पानी में घुसने की कोशिश की।
उन्होंने कहा कि समुद्र के किनारे ड्यूटी पर गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों की एक टीम ने सजा के तौर पर ‘मुर्गा वॉक’ (चिकन वॉक) करने को कहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के बारे में चेतावनी के बाद पुरुषों को जाने दिया गया। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बताया गया कि युवकों को मास्क नहीं पहनने की सजा दी गई थी।
ट्विटर पर वीडियो पर जवाब देते हुए- मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से कहा, ‘हर उल्लंघन पर कार्रवाई का कानूनी प्रावधान है और यह एकमात्र दंडात्मक कार्रवाई है।’
इस बीच, मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ कोलेकर ने स्पष्ट किया कि पुरुषों को सैर से पानी में घुसने की कोशिश करने और खुद को खतरे में डालने के लिए दंडित किया गया था, न कि मास्क नियम का उल्लंघन करने के लिए। अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।