ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

‘मिशन शक्ति’ पर PM मोदी ने किया ऐलान, ममता बनर्जी ने कहा- चुनाव आयोग से करूंगी शिकायत

कोलकाता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की नई उपलब्धि की जानकारी दी। ‘मिशन शक्ति’ नाम के इस ऑपरेश में भारत ने लो अर्थ ऑर्बिट में बेकार पड़े एक सैटलाइट को मार गिराया। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री द्वारा दिए जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे राजनीतिक घोषणा करार दिया है। ममता ने यह भी कहा है कि यह पूरी तरह से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है और वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगी।
ममता बनर्जी ने कहा, यह एक राजनीतिक घोषणा है, इसे वैज्ञानिकों द्वारा बताया जाना चाहिए था, यह उनका क्रेडिट है। सिर्फ एक सैटलाइट नष्ट किया गया, इसकी कोई जरूरत नहीं थी। सैटलाइट लंबे समय से पड़ा था। यह वैज्ञानिकों का विशेषाधिकार है कि यह कब करना है। हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे।
पीएम मोदी द्वारा घोषणा की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा, मोदी को चुनाव के समय आचार संहिता का उल्लंघन करके क्रेडिट लेने की क्या जरूरत थी? क्या वह यहां पर काम करते हैं? क्या वह अंतरिक्ष में जा रहे हैं? आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस ने भी इस मामले पर डीआरडीओ को बधाई देने के साथ ही मोदी सरकार पर हमला बोला।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डीआरडीओ को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में पीएम मोदी पर इशारों में हमला किया। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा, वेल डन डीआरडीओ, आपकी इस उपलब्धि पर हमें बहुत गर्व है। मैं प्रधानमंत्री को वर्ल्ड थिअटर डे की बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं।
इसी मुद्दे को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है, यह घोषणा चुनावी कैंपेन के बीच में आई है, प्रधानमंत्री खुद भी एक उम्मीदवार हैं। यह पूरी तरह से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है।