ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंंबई: मदिरा प्रेमियों के लिए राहत भरी ख़बर, नॉन कंटेनमेंट जोन्‍स में शराब की होम डिलीवरी की इजाजत

मुंंबई: बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने शुक्रवार को कंटेनमेंट जोन्‍स को छोड़कर शहर में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है लेकिन अभी शराब के काउंटर से बिक्री की इजाजत नहीं होगी.
बीएमसी के आदेश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग शराब की दुकानों की ओर से होम डिलीवरी के लिए जा सकता है इससे पहले शहर में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था. बीसीएम ने केवल परमिट धारकों को शराब की डिलीवरी की इजाजत दी है.
बीएमसी आयुक्त की ओर से यह संशोधन किया गया है. शहर में शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया था.
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच जब देश में शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया था तो दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का बड़े पैमाने पर उल्‍लंघन हुआ था. कई जगह तो शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई थी. देश में कोरोना के केसों की संख्‍या 1 लाख 18 हजार के पार पहुंच गई है. महाराष्‍ट्र राज्‍य और महानगर मुंबई कोरोना के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. महाराष्‍ट्र में कोरोना के केसों की संख्‍या 41 हजार के पार पहुंच गई है और राज्‍य में इस वायरस के कारण अब तक 1400 से ज्‍यादा लोगों की जान गई है. राज्‍य में 28462 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और एक्टिव केसों की संख्‍या 28 हजार 462 है.

महाराष्ट्र में आज एक ही दिन में 2940 नए मामले
महाराष्ट्र में कोरोना की रफ़्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को 2940 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है. वहीं पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से राज्य में 63 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया.