दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: अभिनेता सुशांत के मोबाइल फोन की जांच करना चाहती है सीबीआई, मुंबई पुलिस को लिखी चिट्ठी

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है. सीबीआई इस मामले में अब तक कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. सुशांत राजपूत का मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेने के लिए सीबीआई अब मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिख रही है. जांच एजेंसी सुशांत के मोबाइल की जांच करना चाहती है, जिससे उसके व्हॉट्सएप मैसेज की जांच हो सके. साथ ही यह भी पता चल सके कि क्या उसके मोबाइल में किसी तरह का कोई आर्थिक लेखा-जोखा था. मोबाइल फोन इस मामले से जुड़ा एक अहम सबूत और कड़ी साबित हो सकता है.
बता दें कि सुशांत की मौत के बाद तैयार की गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एक जरूरी जानकारी नहीं दी गई है, जोकि उनकी मौत का समय है. यह बात सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने बताई है. इस बात के सामने आने से एक बार फिर मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर सवाल उठने लगे हैं.
विकास सिंह ने बताया, मैंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में देखा है कि मौत के समय का उल्लेख नहीं किया गया है, जो एक महत्वपूर्ण विवरण है. क्या सुशांत को मारने के बाद लटका दिया गया था या वो फांसी से मर गए थे. मौत के समय से काफी कुछ पता किया जा सकता है. मुंबई पुलिस और कूपर अस्पताल को इन सवालों के जवाब देने होंगे. इस मामले में सच्चाई जानने के लिए सीबीआई जांच की जरूरत है.
उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि राज्य सरकार मुंबई पुलिस को अपना काम नहीं करने दे रही है. इस तरह के हाई-प्रोफाइल मामलों में, राजनेताओं ने हस्तक्षेप किया और वो पुलिस जांच में बाधा पैदा कर रहे हैं. विकास सिंह सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह के वकील हैं, जो सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ केस लड़ रहे हैं.