दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: अमिताभ बच्चन को मिला दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, अभिषेक बच्चन ने कही यह बात…

नयी दिल्ली: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया। राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में 77 वर्षीय ऐक्टर के साथ उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे। अमिताभ बच्चन को पुरस्कार मिलने के बाद अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक बधाई दी।
अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता अमिताभ बच्चन की तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा- मेरे प्रेरणास्रोत। मेरे हीरो। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार मिलने आपको बधाई। हम सभी को आप पर गर्व है। लव यू।
बता दें कि अस्वस्थ होने के कारण अमिताभ बच्चन सोमवार को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे। बिग-बी ने अपने खराब स्वास्थ्य की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। इसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया था कि अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के सम्मान से 29 दिसंबर को नवाजा जाएगा।
गौरतलब है कि अमिताभ को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार मिलने से पहले कई अवॉर्ड मिल चुके हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्मो में ‘गुलाबो सिताबो’, ‘चेहरे’, ‘झुंड’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ शामिल हैं।