ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: नए साल का जश्‍न, BMC ने रेस्‍टोरेंट और पब्‍स को लेकर जारी किया नया आदेश

मुंबई: बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने नए साल के मौके पर रूफटॉप (छत) पर पार्टी मनाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। बीएमसी ने कहा कि होटल, बार, रेस्टोरेंट और पब की छत पर पार्टी नहीं मनाया जा सकता है।
सूत्रों के मुताबिक, बीएमसी ने लोअर परेल इलाके के सभी रेस्टोरेंट और पब्स को रूफटॉप पार्टी आयोजित करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। लोअर परेल के कमला मिल्स, रघुवंशी मिल्स और तोड़ी मिल्स पर बीएमसी की कड़ी नजर है। कहा जा रहा है कि सुरक्षता को देखते हुए बीएमसी ने यह फैसला लिया है।
बता दें कि साल 2017 में 29 दिसंबर को मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स कंपाउंड के मोजो बिस्ट्रो लाउंज में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मरने वालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल थे। ज्यादातर महिलाओं की लाश वॉशरूम से बरामद हुई थीं। दरअसल, कमला मिल्स कंपाउंड में कई रेस्टोरेंट और पब हैं। यहां एक बिल्डिंग के तीसरे मंजिल पर बने रेस्टोरेंट में रात करीब 12:30 बजे आग लगी थी। उस दौरान कई लोग वहां मौजूद थे।

भयावह था वह मंजर
आग सबसे पहले 1-अबव रेस्तरां में लगी थी। इससे बांस और प्लास्टिक से बना शेड जलने लगा। यह आग फिर दूसरे बिल्डिंग में मौजूद दो बारों-मोजो और लंडन टैक्सी में फैल गई थी। रेस्तरां में मौजूद लोग वॉशरूम में छुपकर खुद को बचाने की कोशिश करने लगे और उसमें फंस गए। उन्हें जाने का रास्ता नहीं मिला था। अधिकांश लोग वॉशरूम एरिया में मारे गए थे, जो लोग ऊपरी मंजिल में फंस गए थे वे किसी तरह साथ की बिल्डिंग में जाने में कामयाब रहे। जहां से उन्हें फायर ब्रिगेड ने स्पेशल लैडर के सहारे बचाया था। यही वजह है कि बीएमसी ने अनुमति देने से इनकार कर दिया।