दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: एनसीबी की बड़ी कार्यवाई: नाइजीरिया से ड्रग्स लाकर देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करने वाला हाईप्रोफाइल ड्रग पैडलर गिरफ्तार, कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज संग मिली तस्वीरें

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते मुंबई के मीरा रोड इलाके से सूफरान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। इस पर आरोप है कि यह नाइजीरियन से कोकेन खरीदकर भारत के अलग-अलग इलाकों में सप्लाई करता था। सुफरान की निशानदेही पर एक नाइजीरियन शख्स को भी पकड़ा गया है।
एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि हमने उसके पास से कोकेन जब्त किया और जिस समय उसे पकड़ा, वो मध्य प्रदेश में कहीं ड्रग्स की डिलीवरी देने के लिए जा रहा था। सूफरान लोखंडवाला रोड स्थित एक हाईप्रोफाइल सोसायटी में रहता है। एनसीबी को उसके मोबाइल से उसके ड्रग्स के ग्राहकों से जुड़ी कई जानकारी मिली है। उसके फोन में बॉलीवुड के कई कलाकारों के साथ फोटो भी मिली है।

ऑटो ड्राइवर का भेष धारण कर NCB ने एक नाइजीरियन को पकड़ा
सूफरान के बयान के आधार पर NCB ने एक नाइजीरियन ड्रग पैडलर को अरेस्ट किया है। समीर वानखेड़े ने बताया कि उनकी टीम के एक सदस्य ने ऑटो ड्राइवर का भेष धारण कर आरोपी को पकड़ा है। जिस दौरान उसे पकड़ने का प्रयास हो रहा था, वह NCB के अधिकारियों संग धक्कामुक्की करने लगा, इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर जमकर पीटा। मामला इस कदर बढ़ गया कि उसे बचाने के लिए मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। तलाशी के दौरान एनसीबी को उसके पास से कोकेन और एमडी ड्रग्स बरामद हुई है।

बॉलीवुड से जुड़े स्टार्स संग कनेक्शन की हो रही जांच
गिरफ्तार आरोपी की पहचान एडविन ओकेरेके के रूप में हुई है। दोनों को आज NCB की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें चार दिन की कस्टडी में भेज दिया है। एनसीबी अब उनकी कस्टडी लेकर उनसे जुड़े लोगों की जांच शुरू कर दी है और पता लगा रही है कि किन-किन बॉलीवुड स्टार्स के इनसे संबंध थे।