ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: करंट की चपेट में आने से दो मनपाकर्मी की मौत!घायलों का इलाज जारी

मुंबई: पानी की फूटी पाइप लाइन की मरम्मत के दौरान बिजली की चपेट में आने से मुंबई महानगरपालिका के दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि पांच जख्मी हो गए। हादसा सोमवार सुबह आठ बजे के करीब कुर्ला के सुमन नगर इलाके में हुआ।
पुलिस के अनुसार, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर अण्णाभाई साठे फ्लाइओवर के पास नाले को चौड़ा करने का काम चल रहा था। इसी दौरान जमीन ने नीचे मौजूद पानी की पाइपलाइन फूट गई। इसकी मरम्मत के लिए वहां 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया था, जिसमें पानी जमा हो गया। इस पानी को निकलने के लिए पांच पंप और उन्हें चलाने के लिए पांच जनरेटर भी लगाए गए। जनरेटर से निकले करंट की चपेट में आने से सात मजदूर जख्मी हो गए। उन्हें तुरंत इलाज के लिए राजावाडी अस्पाताल ले जाया गया लेकिन अमोल काले और गणेश उगले नाम के दो मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करने से पहले ही मृत घोषित कर दिया गया।

असली बताकर नकली AC बेचने वाले गिरफ्तार
लॉकडाउन के चलते असली एयर कंडीशनर बेहद कम कीमत पर बेंचने का दावा कर ग्राहकों को नामी कंपनियों के नकली एसी बेचने वाले गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 26 एसी बरामद किए गए हैं जिनकी कीमत 8 लाख 32 हजार रुपए है। आरोपी पालघर के एक गोदाम में नकली एसी असेंबल करते थे और उसे असली बताकर ग्राहकों को बेचते थे। आरोपियों के खिलाफ दहिसर पुलिस स्टेशन में ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम अकबर शेख और धवल राठौड है।