ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई: कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में जुटे उद्धव ठाकरे, शुरू किया ये अभियान

मुंबई: शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह गंवाने के एक सप्ताह बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए शनिवार से महाराष्ट्र में सप्ताह भर चलने वाला ‘शिवगर्जन’ और ‘शिवसंवाद’ अभियान शुरू किया है।

2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत
शिवसेना (यूबीटी) और अन्य फ्रंटल संगठनों जैसे महिला अघाड़ी, युवा सेना के शीर्ष नेता शनिवार से 3 मार्च तक छोटे समूहों में विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे, जो सभी 35 जिलों में जाकर अभियान चलाएंगे। वर्तमान में, महाराष्ट्र के विधायक 27 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के मद्देनजर दो अभियानों में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद राज्यव्यापी राजनीतिक अभियान का हिस्सा होंगे। इस अभियान को 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है।
चुनाव आयोग (ECI) द्वारा ‘शिवसेना’ और ‘धनुष-बाण’ के प्रतीक चिन्ह को एकनाथ शिंदे को दिए जाने के बाद, उद्धव ठाकरे की पार्टी का निचले स्तर पर जनता और पार्टी मशीनरी के साथ यह पहला सीधा संपर्क है। अगले 7 दिनों में दौरा करने वाले नेता जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने और स्थानीय कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

राज्य में शिवसेना (यूबीटी) की शाखाओं पर लोगों को सूचित करेंगे, रिक्तियों की तरह, स्थानीय चिंताओं पर जानकारी, समस्याएं जिन्हें राज्य सरकार के समक्ष ‘मुद्दों’ के रूप में उजागर किया जा सकता है। उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और अन्य नेताओं की भी अभियान के दूसरे चरण में बाद में दौरा करने की संभावना है।