दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: किसानों के राष्ट्रव्यापी बंद को शिवसेना का समर्थन, संजय राउत ने ट्वीट कर कही ये बात

मुंबई: केंद्र सरकार के साथ पांचवे राउंड की बातचीत असफल होने के बाद किसानों ने अब 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने बंद का समर्थन किया है। ऐसे में शनिवार शाम शिवसेना ने भी किसानों के बंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। शिवसेना के सांसद और उद्धव ठाकरे के खास सिपहसालार संजय राउत ने ट्वीट करके कहा, देश के किसानों की ओर से पुकारे गए राष्ट्रव्यापी बंद को शिवसेना का समर्थन!
शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करके कहा- किसान अन्नदाता हैं, इसलिए उनके प्रति हमारी नैतिक जिम्मेदारी के नाते देश की जनता को भी किसानों के बंद में स्वेच्छा से हिस्सा लेना चाहिए। शिवसेना किसानों की मांगों और 8 दिसंबर के भारत बंद में उनके साथ है। जय हिंद!

आंदोलन को लेकर एनसीपी प्रमुख ने जताई चिंता
उधर, महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना की सहयोगी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने किसान आंदोलन को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि अगर जल्द से जल्द समाधान नहीं हुआ तो देशभर के किसान पंजाब-हरियाणा के किसानों के साथ आंदोलन में शामिल हो जाएंगे।

सरकार की जल्दबाजी पड़ रही भारी
शरद पवार ने कहा, पंजाब और हरियाणा के किसान गेंहू और धान के मुख्य उत्पादक हैं और वे प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर स्थिति का समाधान नहीं किया गया तो जल्द ही देशभर के किसान उनके साथ शामिल हो जाएंगे। जब बिल पास किया जा रहा था, हमने सरकार से गुजारिश की थी कि उन्हें जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए। कृषि बिल को लेकर शरद पवार बोले- बिल को चयन समिति के पास भेजा जाना चाहिए था और उस पर चर्चा की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बिल पास कर दिया गया। अब सरकार को वही जल्दबाजी भारी पड़ रही है।

केसीआर का किसान आंदोलन को समर्थन
इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने किसानों के भारत बंद को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं करती, तब तक लड़ाई जारी रखने की जरूरत है।