ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई के धारावी में कबड्डी खिलाड़ी की हत्या से फैली सनसनी; पुलिस ने सभी आरोपियों का किया गिरफ्तार

मुंबई,(राजेश जायसवाल): मुंबई के धारावी इलाके में एक उभरते हुए कबड्डी खिलाड़ी की मामूलीसी बात पर हत्या कर दी गयी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 26 वर्षीय मृतक विमलराज नाडार की हत्या के आरोप में पुलिस ने सभी आरोपी को सीसीटीवी कैमरे की जाँच के बाद गिरफ्तार कर लिया। वैसे बताया जा रहा है कि विमलराज की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई है।


धारावी पुलिस द्वारा 32 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर अपने पड़ोसी विमलराज की हत्या करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि घटना शनिवार तड़के दोनों के बीच झगड़े के बाद हुई। आरोपी और उसका दोस्त खिलाड़ी के घर के बाहर जोर-जोर से बात कर रहे थे। जिस वजह से मृतक की नींद में खलल पड़ रहा था। आरोपी मल्लेश चितकंडी एक प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में डिलीवरी बॉय का जॉब करता है। मलेश और मृतक विमलराज धारावी में 90 फीट रोड स्थित कामराज चॉल के सुभाष नगर में रहते थे।
धारावी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय कांदळगावकर ने बताया कि दोनों के संबंध पहले से अच्छे नहीं थे और उनके बीच अक्सर झगड़े होते थे। शनिवार तड़के करीब तीन बजे आरोपी अपने दोस्त के साथ विमलराज के घर के पास बैठा था। इस दौरान दोनों जोर-जोर से बातें कर रहे थे, तभी विमलराज की नींद खुल गई। वह घर से बाहर निकला और उन पर चिल्लाने लगा। जिसके बाद उनमें लड़ाई शुरू हो गई। शोर सुन लोगों ने बीच-बचाव किया। इसके बाद आरोपी मलेश वहां से चले गया। कुछ ही समय बाद वह लकड़ी का एक स्टंप लेकर आया और विमलराज के सिर के पीछे मारा और भाग गया। जिससे विमलराज फर्श पर गिर गया। पुलिस ने कहा कि मृतक सुबह 5 बजे तक वहीं पड़ा रहा, तभी स्थानीय निवासियों ने उसे देखा और फिर उसे सायन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधिकारी कांदळगावकर ने कहा कि हमें अस्पताल द्वारा इस घटना की सूचना मिली। जिसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया और अपराधी की तलाश शुरू की गयी। इस बीच जब आरोपी के घर पुलिस टीम पहुंची तो मल्लेश के भाई ने दावा किया कि वह काम पर गया है। लेकिन जब हमने घर की तलाशी ली, तो हमें वहीँ मिला। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

…तो प्लानिंग से की गई कबड्डी खिलाड़ी की हत्या?
वहीं, धारावी पुलिस थाने के बाहर हजारों की संख्या में स्थानिक नागरिकों ने पुलिस थाने का घेराव किया। लोगों ने इस मामले में दो और गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया।
धारावी पुलिस थाने पहुंचे भाजपा विधायक Captain R Tamil Selvan ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार मुख्य आरोपी के ऊपर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है परन्तु और दो आरोपी हैं जो सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए दिखाई दे रहे हैं, उनके ऊपर पुलिस ने 302 नहीं लगाया है। हमारी मांग है कि उन आरोपियों पर भी धारा 302 के तहत पुलिस करवाई करे और पीड़ित को न्याय मिले। सेल्वन ने बताया कि पीड़िता के दो बच्चे हैं, जिनकों लेकर कबड्डी एसोसिएशन और अन्य एजेंसियों की ओर से उनके परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी।

भाजपा विधायक Captain R Tamil Selvan