ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरशहर और राज्य

मुंबई: कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुंबई: कल्याण और मुलुंड में कोरोना वायरस की अफवाह

कल्याण: कल्याण में कोरोना वायरस मरीज की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिससे लोग डर गए। दुबई से आने वाली उस महिला में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद इस तरह की अफवाह फैला दी गई और सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी पोस्ट शेयर की जाने लगीं। यह जानकारी कल्याण-डोंबिवली मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है।
कल्याण-डोंबिवली के डीसीपी विवेक पानसरे का कहना है कि कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो गलत पोस्ट कर रहे हैं।
बुधवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर मेसेज वायरल हुआ था कि कल्याण-डोंबिवली में दुबई से आई महिला को कोरोना के लक्षण हैं। हालांकि उसे 14 दिन तक घर में ही निगरानी में रखा गया है। दुबई से जो 40 लोग आए थे, उनमें यह महिला भी शामिल है।

इसी तरह गुरुवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर एक मेसेज वायरल हुआ कि मुलुंड में कोरोना वायरस के ५ मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद स्थानीय भाजपा विधायक मिहिर कोटेचा ने तत्काल बीएमसी के वरिष्ठ अधिकरियों से मिलकर जानकारी ली तो अफवाह निकली। श्री कोटेचा ने पत्र के माध्यम से मुलुंडवासियों से अपील की है भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें और एहतियात बरतें तथा अफवाहों पर ध्यान न दें।