दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: नारायण राणे और उनके बेटे से पुलिस ने की 9 घंटे तक पूछताछ!

मुंबई: दिशा सालियान की मौत मामले में मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने रविवार को आरोप लगाया कि मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने दिशा सालियान की मां को उकसाया। इसके बाद दिशा की मां ने मानहानि का मामला दर्ज कराया। बता दें कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के मामले में नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे बयान दर्ज करवाने के लिए शनिवार को मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए थे। मालवणी थाने में करीब नौ घंटे तक पूछताछ चली। राणे ने मालवणी से निकलते समय मीडियाकर्मियों से कहा कि मैंने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। इसके बाद ही हमें छोड़ा गया।
केंद्रीय मंत्री राणे ने कहा कि महापौर किशोरी पेडनेकर ने दिशा सालियान की मां को उकसाया था, जिसके बाद उन्होंने मानहानि की शिकायत की। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान के निधन के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुझे दो बार फोन कर यह कहने को कहा कि यह मंत्री की कार नहीं थी। यह हम पर दबाव बनाने की कोशिश थी। दिशा की मां ने आरोप लगाया है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत के बारे में बयान देने के दौरान उनकी बेटी को इन नेताओं ने बदनाम किया। दिशा ने कथित तौर पर 8 जून, 2020 को मलाड इलाके में इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

राणे समर्थकों ने की नारेबाजी
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के मामले में बयान दर्ज कराने के लिए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके पुत्र भाजपा विधायक नितेश राणे शनिवार को मालवणी पुलिस थाने पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें इस मामले में समन भेजकर बयान दर्ज कराने को कहा था।
एक अधिकारी ने कहा कि नारायण राणे और उनके पुत्र नितेश दोपहर करीब 1.45 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे और बयान दर्ज करवाया। इस दौरान उनके कई समर्थकों ने वहां पहुंचकर नारेबाजी की। नोटिस के अनुसार, नितेश को गुरुवार को और उनके पिता नारायण राणे को शुक्रवार को बयान दर्ज करवाना था, लेकिन उन्होंने अपने वकील के माध्यम से पुलिस को सूचित किया कि चूंकि राज्य विधानसभा का सत्र चल रहा है, इसलिए वे शनिवार को पुलिस के सामने पेश होंगे। उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में दिशा की मां ने आरोप लगाया है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत के बारे में बयान देने के दौरान उनकी बेटी को इन नेताओं ने बदनाम किया।

गिरफ्तारी से 10 मार्च तक अंतरिम राहत
मुंबई की एक अदालत ने शुक्रवार को बाप-बेटे को गिरफ्तारी से 10 मार्च तक अंतरिम राहत दी। इन्होंने मामले में गिरफ्तारी के डर से उपनगरीय मलाड में डिंडोशी सत्र अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत दायर की थी।
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे ने 19 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के दौरान दिशा सालियान की मौत के बारे में कुछ दावे किए थे। इस दौरान नितेश भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव उपनगर बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिलने के छह दिन पहले सालियान ने आठ जून 2020 को उपनगर मलाड में एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।