महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: पति ने पत्‍नी को लोकल ट्रेन से दिया धक्‍का, नीचे गिरने पर हुई मौत! दो माह पहले हुई थी शादी

मुंबई: मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर कर रहे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को चलती ट्रेन से से धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना सोमवार दोपहर को चेम्बूर और गोवंडी रेलवे स्टेशनों के बीच हुई, यह तब हुआ जब वो चलती ट्रेन से बाहर देख रही थी, तो उसके पति ने उसे पकड़ा और फिर कथित रूप से उसे छोड़ दिया, जिसके बाद वह पटरियों पर गिर गई. पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों की शादी दो माह पहले ही हुई थी.
एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मानखुर्द इलाके में रहने वाला 31 वर्षीय आरोपी श्रमिक है और उसकी 26 वर्षीय पत्नी भी श्रमिक थी. दोनों का विवाह दो महीने पहले ही हुआ था.
सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधिकारी ने बताया कि दोनों सोमवार को पीड़िता की सात वर्षीय बेटी के साथ सफर कर रहे थे. पीड़िता की यह दूसरी शादी थी. यह बच्ची पीड़िता की पहली शादी के दौरान हुई थी. उन्होंने कहा कि दंपति रेल के एक डिब्बे के दरवाजे पर खड़ा था.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला जब चलती ट्रेन से बाहर देख रही थी, तो उसके पति ने उसे पकड़ा और फिर कथित रूप से उसे छोड़ दिया, जिसके बाद वह पटरियों पर गिर गई. जब ट्रेन गोवंडी स्टेशन पर रुकी, तो उसी डिब्बे में दंपति के पास खड़ी एक महिला नीचे उतरी और उसने रेलवे पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. पुलिस आरोपी को पकड़कर घटनास्थल पर ले गई, जहां उसकी पत्नी घायल अवस्था में बेहोश पड़ी थी. पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ विभिन्‍न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या आरोपी घटना के समय नशे में था या नहीं?. महिला की बेटी को उसके संबंधियों को सौंप दिया गया है.