ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: पुलिस को आधुनिक हथियार और प्रभावी ट्रेनिंग दिलाई जाएगी: उद्ध‌व

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को आधुनिक हथियार और प्रभावी ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल के समक्ष बड़ी चुनौतियां हैं लेकिन राज्य सरकार उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण, हथियार और अच्छी जीवनशैली उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। गुरुवार को मरोल पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में महाराष्ट्र पुलिस की स्थापना दिवस परेड में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उक्त बातें कही।
उन्होंने कहा, दुनिया आगे बढ़ रही है, पुलिस के सामने चुनौतियां बड़ी हैं और सामने मौजूद दुश्मन हथियारों से लैस तथा प्रशिक्षित हैं। ऐसी चुनौतियों से निपटने के लिए महाराष्ट्र पुलिस बल को दुनिया में जो भी सबसे बेहतर होगा, वह मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को दुश्मन से एक कदम आगे रहना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने लोगों को सुरक्षित महसूस कराने में पुलिस बल के योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुलिसकर्मियों को अच्छी गुणवत्ता के घर और अन्य आवश्यक सुविधाएं देने के लिए तमाम कदम उठाएगी। परेड के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के लिए घर बनाने वाली आवासीय परियोजना का भूमि पूजन भी किया।
इस कार्यक्रम में राज्य के पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे, पुलिस महानिदेशक (गृह) बिपिन बिहारी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। महाराष्ट्र पुलिस बल के गठन के बाद से यह पहली बार है जब स्थापना दिवस परेड उपनगर अंधेरी के मरोल पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में आयोजित हुआ है। इससे पहले यह मध्य मुंबई के दादर इलाके में नायगांव में होता था।