ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: पूर्व ACP की पत्नी टेंपो मालिक से 5 लाख की उगाही के आरोप में गिरफ्तार

मुंबई: विक्रोली पुलिस ने रविवार को एक पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी को एक टेंपो मालिक से 5 लाख रुपये ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि भारती दामोदर चौधरी ने शहर में गुटके की तस्करी करने के लिए इस पैसे की उगाही की। भारती भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं और उनके ऊपर एक पुलिस ऑफिसर का वेश बनाने का भी आरोप है।
पुलिस के मुताबिक दहीसर के रहने वाले दीपक गुप्ता भेंडी बाजार इलाके में पान-मसाले के डिब्बे लेकर जा रहे थे। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में कहा है, ‘मेरे टेंपो को गोदरेज कंपनी के सामने विक्रोली में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवेपर रोक लिया गया। एक पुरुष और एक महिला मारुति सुजुकी एर्टिगा गाड़ी से उतरे। उन्होंने मुझसे कहा कि वे पुलिस हैं और उन्हें पता है कि मेरी गाड़ी में गुटका है। उन्होंने मुझे धमकी दी और मेरे बॉस से 5 लाख रुपये लाने को कहा।
विक्रोली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमें घटना के बारे में बताया गया और हमारी टीम मौके पर पहुंची। हमने टेंपो और महिला-पुरुष को हिरासत में ले लिया।’ महिला की पहचान बाद में चौधरी के तौर पर की गई। वह मुलुंड में रहती हैं। पुरुष चंदन यादव ठाणे का रहनेवाला है। भारती का पति दामोदार हाल ही में सिटी पुलिस फोर्स से रिटायर हुआ है। दोनों को अभी आधिकारिक बंगले से निकलना है।
दामोदर ने हाल चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन में सीनियर इंस्पेक्टर के तौर पर ड्यूटी की और लोकल आर्म्स डिविजन से रिटायर हो गए। 2017 में उनके खिलाफ सूइसाइड के लिए भड़काने के लिए केस दर्ज किया गया था। अडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस लक्ष्मी गौतम ने इस बात की पुष्टि की कि महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।