दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: पेट दर्द की शिकायत के बाद शरद पवार का हुआ हेल्थ चेकअप, 31 मार्च को होगी सर्जरी

मुंबई: राकांपा चीफ शरद पवार को पेट दर्द की शिकायत के बाद रविवार देर शाम मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, जांच के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है. एनसीपी प्रवक्ता नवाब मालिक ने ट्वीट कर शरद पवार की तबियत बिगड़ने की जानकारी दी है. उन्हें 31 मार्च को फिर से एडमिट किया जाएगा और एक सर्जरी भी की जाएगी.
नवाब मालिक ने ट्वीट किया- एनसीपी चीफ शरद पवार की रविवार देर शाम तबियत बिगड़ गयी थी जिसके बाद उन्हें चेकअप के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था. हेल्थ चेकअप के बाद पता चला है कि उन्हें गॉल ब्लैडर में कुछ दिक्कत है. वे पहले से ही ब्लड थिनर दवाएं ले रहे थे जो कि फिलहाल इस मामले के सामने आने के बाद बंद कर दी गई हैं. आने वाले 31 मार्च को उनकी एंडोस्कोपी और सर्जरी की जाएगी. शरद पवार के सभी सार्वजनिक कार्यक्रम अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. बता दें कि दिल की बीमारी वाले लोगों को जिंदगी भर ब्लड थिनर दवाओं का इस्तेमाल करना पड़ता है.

कैंसर से जंग जीत चुके हैं पवार
गौरतलब है कि केंद्रीय कृषि मंत्री रहे शरद पवार ने कैंसर के खिलाफ भी जिंदगी की जंग जीती है. साल 2004 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन्हें कैंसर का पता चला था. वे इलाज के लिए अमेरिका गए थे हालांकि, उन्हें भारत के ही कुछ जानकार डॉक्टर्स से इलाज कराने की सलाह देकर वापस भेज दिया गया था. केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान उन्होंने 36 बार रेडिएशन का ट्रीटमेंट लिया था.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुबह 9 से 2 बजे तक शरद पवार मंत्रालय में रहते थे और 2.30 बजे अपोलो हॉस्पिटल में कीमोथेरेपी लेते थे. एक वक़्त पर डॉक्टर्स ने हार मन ली थी और कह दिया था कि उनके पास सिर्फ 6 महीने का वक़्त बचा है. शरद पवार अक्सर लोगों को तंबाकू न खाने की सलाह भी देते हैं क्योंकि तंबाकू से ही ज्यादा कैंसर होने का खतरा बना रहता है.

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार
आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार को रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं. रविवार को मुंबई में एक दिन में सबसे अधिक 6,933 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 3,98,724 हो गई है. हेल्थ विभाग ने बताया कि मुंबई में इस महामारी से आठ और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 11,653 हो गई है.
वहीँ महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 40,414 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 27,13,875 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. राज्य में 25 मार्च को ही मामलों की संख्या 26 लाख पहुंची थी. विभाग ने बताया कि कोविड-19 के कारण 108 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 54,181 पर पहुंच गई है.