ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: बिल्डर को अगवा करने वाला एआईएमआईएम नेता गिरफ्तार

मुंबई: ‘ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुसलमीन’ (एआईएमआईएम) पार्टी के भिवंडी प्रमुख और उसके चार साथियों को पुलिस ने एक बिल्डर को अगवा कर जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मोहम्मद खालिद शेख उर्फ गुड्डू के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन करने पुलिस की एक टीम ने शेख के घर पर छापा मारा तो वहां एक बिल्डर को बंधक बनाकर रखा गया था। शेख और उसके साथी हथियार की नोक पर बिल्डर से सवा लाख रुपए की फिरौती ले रहे थे। इसके बाद पुलिस ने बिल्डर को आरोपियों के चंगुल से रिहा कराया और आरोपियों को हिरासत में ले लिया। फिरौती के रुप में ली जा रही सवा लाख रुपए की रकम भी जब्त कर ली गई है। डीसीपी राजकुमार शिंदे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अपहरण और फिरौती मांगने के आरोप में भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।
पुलिस ने बताया कि शेख के खिलाफ भिवंडी ही नहीं मुंबई, पुणे, रायगढ के साथ गुजरात में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। नगरसेवक रहे शेख ने साल 2019 के विधानसभा चुनावों में भिवंडी पश्चिम सीट से एआईएनमआईएम की ओर से पर्चा भरा था लेकिन जांच के बाद चुनाव आयोग ने उसका पर्चा खारिज कर दिया था। शेख के साथ मामले में उसके साथियों इफ्तिखार शेख, फैज आलम और गुलाम खान को भी गिरफ्तार किया गया है।