ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: 15 करोड़ वाले बयान पर वारिस पठान ने मांगी माफी, बोले- अपने शब्द वापस लेता हूं…

मुंबई: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता व पूर्व विधायक वारिस पठान ने ’15 करोड़’ वाले अपने बयान पर माफी मांग ली है। वारिस पठान ने कहा है कि राजनीतिक साजिश के चलते उनके बयान को तोड़-मरोड़कर उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम किया जा रहा है। पठान ने यह भी कहा कि अगर इससे किसी को दुख पहुंचा है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं और मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।
एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान मुंबई की भायखला विधानसभा सीट से विधायक रहे चुके हैं। ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी पड़ेंगे’ इस बयान के बाद वारिस पठान चौतरफा घिरे। विपक्षी पार्टियों ने तो उन्हें घेरा ही, खुद उनकी पार्टी ने भी उन्हें इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया। शुरुआत में तो वारिस पठान ने कहा कि वह अपने बयान पर कायम रहेंगे लेकिन अब उन्होंने इस पर माफी मांग ली है।
बता दें कि कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान वारिस पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे।’ उनके इस बयान को लेकर वारिस पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है। वारिस पठान से जब उनके बयान को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था, जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वे कानून के खिलाफ कर रहे हैं जबकि बीजेपी हम लोगों को 130 करोड़ लोगों से अलग करने की कोशिश कर रही है।