ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: 15 साल की पीड़िता बोली- भाई ने किया दुष्कर्म, पड़ोसी निकला आरोपी!

मुंबई: अँटॉपहिल पुलिस ने १५ जून २०२१ को एक एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें १५ वर्षीय नाबालिग लड़की द्वारा अपने ही भाई के ऊपर बलात्कार का आरोप लगाया गया था। परिजनों को इस घटना के बारे में तब पता चला जब लडक़ी गर्भवती हो गई। जिससे यह मामला प्रकाश में आया। एफआईआर के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और जाँच-पड़ताल शुरू कर दी।
इस बीच तेजतर्रार युवा वकील दम्पति ज्योति बरई व पियूष बरई ने तत्परता दिखाई और अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया कि दुष्कर्म का आरोपी लडक़ी का भाई नहीं बल्कि उसका पड़ोसी है।

जब लड़की हुई गर्भवती… तब दुष्कर्म का पता चला
पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, आरोपी युवक ने बालिका को डरा-धमकाकर कई बार जबरन दुष्कर्म किया। बालिका के साथ बलात्कार की घटना उस वक्त उजागर हुई जब उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। पीड़ित नाबालिग लड़की ने पुलिस को दिए गए बयान में अपने भाई का नाम बताया था। वहीँ पीड़िता की वकील ने इस संवाददाता को बताया कि लड़की ने दबाव में आकर अपने भाई का नाम लिया था। परन्तु दुष्कर्म करने वाला पीड़िता का भाई नहीं बल्कि उसका पड़ोसी था! अब सच सामने आने के बाद आखिरकार पीड़िता के निर्दोष भाई को अदालत ने २४ अगस्त को सभी आरोपों से ‘बा-इज़्ज़त बरी’ कर दिया है। अधिवक्ता ने कहा कि ऐसे झूठे आरोपों से पोस्को और रेप का एफआईआर दर्ज हो जाने से निर्दोष व्यक्ति बिना वजह परेशान हो जाता है। जिससे काेर्ट और पुलिस दोनों का समय बर्बाद होता है।