पश्चिम बंगालब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की रैली से पहले विस्फोट; TMC नेता सहित 3 की मौत! कई घायल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में जबरदस्त बम धमाका हुआ है। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है। धमाके में दो लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये धमाका टीएमसी के एक नेता के घर पर हुआ है। धमाके के बाद आसपास के इलाके मे हड़कंप मच गया है।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ये धमाका भूपति नगर थाना इलाके के अर्जुन नगर में टीएमसी के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना के घर पर हुआ है। धमाके की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने तीन शवों को बरामद किया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी तक शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले ब्लास्ट
गौरतलब है कि पूर्वी मेदिनीपुर के कांथी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी की रैली होनी है। कांथी भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी का गढ़ है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, धमाका कांठी के भगवानपुर-2 प्रखंड के भूपतिनगर थाना क्षेत्र के अर्जुननगर ग्राम पंचायत के नरयविला गांव में शुक्रवार रात हुआ। मृतकों में टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना भी शामिल हैं। स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस घटना में मारे गए अन्य दो लोगों में देवकुमार मन्ना और बिस्वजीत गायेन है। राजकुमार और देवकुमार दोनों भाई हैं।

टीएमसी बूथ अध्यक्ष के घर में हुआ बम धमाका
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह धमाका टीएमसी नेता के घर में बम बनाते समय हुआ। ब्लास्ट पूर्वी मेदिनीपुरे के कांठी के भगवानपुर-2 ब्लॉक के भूपतिनगर थाना अंतर्गत अर्जुननगर ग्राम पंचायत के नरयाविला गांव के एक कच्चे घर में शुक्रवार रात 11 बजे के करीब हुआ। धमाका टीएमसी के बूथ अध्यक्ष राजकुमार माना के घर में हुआ। धमाके से घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। यह धमाका जहां हुआ वहां आज सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की सभा होनी है। भाजपा नेताओं ने कहा कि टीएमसी नेताओं के घर बम बनाया जा रहा था, तभी ये धमाका हो गया। भगवानपुर भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि तृणमूल बूथ अध्यक्ष के घर बम लगाने के दौरान यह हादसा हुआ है। जिस जगह पर धमाका हुआ, वो अभिषेक बनर्जी के सभास्थल से करीब 40 किलोमीटर दूर शांतिकुंज के पास कांथी में है। हालांकि, पुलिस बम धमाके की जांच में जुटी है। घटना के बाद ग्रामीणों में तनाव के बीच गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।