उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मुरादनगर हादसा: मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस हिरासत में महिला ने जूते से पीटा!

गाजियाबाद: गाजियाबाद जिले के मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस कस्टडी में एक महिला द्वारा जूते से पीटने का मामला सामने आया है। पुलिस अजय त्यागी का मेडिकल कराने के लिए अस्पताल लेकर आई थी, तभी महिला ने उसे जूते से पीटा। इस महिला के पिता की मौत श्मशान घाट हादसे में हो गई है।
हादसे के बाद से फरार चल रहे ठेकेदार अजय त्यागी को सोमवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया था। त्यागी की गिरफ्तारी के लिए सोमवार दोपहर ही 25 हजार रुपये का इनाम घोषित करते हुए उसकी तलाश में पांच टीमों को लगाया था।
सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करते हुए हादसे के कुछ घंटे बाद ही मुरादनगर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी (ईओ) निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। पुलिस ने ठेकेदार को छोड़कर बाकि तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया था।
गौरतलब है कि रविवार को तेज बारिश के बीच मुरादनगर में बंबा रोड पर स्थित श्मशान घाट परिसर की छत और दीवार गिर गई थी। घटना के समय श्मशान घाट में अंत्येष्टि हो रही थी और इस दौरान वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गए थे। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की मदद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने से मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद और बेघर प्रभावित परिवारों को घर दिए जाने की घोषणा की है।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि सीएम योगी ने मुरादनगर की दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किए जाने की घोषणा की है। उन्होंने प्रत्येक आवासहीन प्रभावित परिवार को एक आवास उपलब्ध कराए जाने की भी घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य से सरकारी धन के हुए नुकसान की भरपाई संबंधित ठेकेदार तथा इंजीनियरों से करने और हादसे के अभियुक्तों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।