उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

यूपी के बहराइच में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से छह लोगों की मौत! 3 बुरी तरह झुलसे

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के कोतवाली नानपारा इलाके के माशू नगर गांव में रविवार की सुबह करीब 4 बजे जुलूस-ए-मोहम्मदी (बारावफात) के दौरान करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई!
बताया गया कि जुलूस निकलने के दौरान ठेले पर बनाया ‘रौजा’ हाईटेंशन तार से छू गया। इस दौरान करंट की चपेट में आने से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। आनन-फानन में सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में उपचार के लिए पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान तबरेज की भी मौत हो गई। तीन अन्य लोगों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। चिकित्सकों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई है।घटना से परिवार समेत पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है।

कैसे हुआ हादसा?
जुलूस के ठेले में लगी लोहे की रॉड बिजली के हाईटेंशन तार से टकराते ही ठेले में करंट उतर आया। इसकी चपेट में 9 लोग आ गए। इनमें से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक ने उपचार के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। एक अन्य व्यक्ति की झुलसने के कारण हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल का इलाज बहराइच मेडिकल कॉलेज में हो रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

छह मौतों से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि फरमान व ज़हीर ने बताया कि हाईटेंशन तार नीचे लटक रहा था। इसे दुरुस्त कराने के लिए दिनेश नामक बिजलीकर्मी ने आठ हजार रुपये भी लिए थे, लेकिन तार टाइट नहीं किया गया।
घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम अजीत परेश, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ नानपारा केपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए। डीएम डॉ दिनेश चंद्र व एसपी केशव कुमार चौधरी भी मौके पर पहुंच गए हैं। डीएम ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी।