उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

यूपी में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर युवक को मार डाला!

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर मारे गए मुस्लिम युवक के परिवार को 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. सीएम योगी ने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच करने के भी निर्देश दिए हैं.
दरअसल, कुशीनगर जिले में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर एक मुस्लिम युवक बाबर को उसके खानदान के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला. इस आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मामले की जानकारी होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मामले की तेजी से जांच के आदेश दिए.
मिली जानकारी के अनुसार, बाबर को उसके ही खानदान ने सिर्फ इसलिए मार डाला क्योंकि उसने विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार किया था. इतना ही नहीं, बाबर ने 10 मार्च को बीजेपी की सरकार बनने के बाद पूरे गांव में मिठाई भी बांटी थी. इससे उसके खानदान के लोग भड़क गए थे.
बताया जा रहा है कि बाबर जब बीजेपी का प्रचार कर रहा था, तब भी उसके पट्टीदार के लोग कई बार धमका चुके थे. बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के पास गुहार भी लगाई थी, लेकिन कहीं उसकी बात नहीं सुनी गई. यह लापरवाही भारी पड़ी और 25 मार्च को उसकी हत्या कर दी गई.