उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी में भीषण सड़क हादसा: कानपुर में बस की टेंपो से टक्कर में 17 की मौत! कई घायल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार की रात बेहद अमंगलकारी साबित हुई। कानपुर नगर के सचेंडी थाने के पास कानपुर-इटावा हाईवे पर गदनखेड़ा गांव के सामने बेकाबू बस गलत दिशा से आ रही टेंपो को रौंदती हुई गड्ढे में पलट गई। दोनों गाड़ियों में क्षमता से अधिक सवारियां भरी थीं। ये हादसा किसान नगर में भारत गैस एजेंसी के सामने हुआ। मंगलवार रात करीब सवा आठ बजे हुए हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई! जबकि लगभग 30 लोग घायल हो गए। इनमें से चार की हालत बेहद गंभीर है। घायलों को लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया है। मृतक लाल्हेपुर और ईश्वरीगंज के रहने वाले थे। हादसे के बाद बस के चालक और कंडक्टर दोनों फरार हो गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही आईजी मोहित अग्रवाल, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सहित कई उच्चाधिकारी देर रात मौके पर पहुंच गए हैं। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि टेंपो सवार 12 लोग सचेंडी स्थित एक बिस्कुट फैक्टरी में काम करने जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और संबंधित अधिकारियों को मौके पर मौजूद रहने और हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए।

मिली जानकारी के मुताबिक, कल्पना ट्रैवल्स की 42 सीटर वाली बस करीब 120 सवारियां लेकर गुजरात के अहमदाबाद के लिए शाम साढ़े पांच बजे फजलगंज से चली थी। बाराबंकी निवासी राजकुमार, विनोद, सर्वेश और गोंडा के शीलू ने बताया कि बस चालक ने विजय नगर स्थित पंप पर डीजल भराते वक्त ही ड्रिंक पी ली थी। उन लोगों ने इसका विरोध किया और ट्रैवल्स कंपनी के नंबर पर फोन कर इसकी जानकारी भी दी। इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया। कुछ ही किलोमीटर चलने के बाद इटावा की ओर सचेंडी थाने से डेढ़ किलोमीटर आगे गदनखेड़ा गांव के पास अचानक बेकाबू हुई बस ने सामने से आ रहे सवारियों से भरे तिपहिया टेंपो में जोरदार टक्कर मारी दी। इससे टेंपो फुटपाथ की ओर जाकर पलट गई और उसके परखचे उड़ गए। वहीं, टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित हुई बस भी हाईवे किनारे गड्ढे में पलट गई।