Uncategorisedउत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी से लापता मशहूर ‘गोल्डन बाबा’ एमपी के मैहर में मिले, पुलिस ने ली राहत की सांस

सतना: यूपी के कानपुर के रहने वाले ‘गोल्डन बाबा’ लापता होने के बाद मध्य प्रदेश सतना के मैहर धाम के मिल गए हैं। जिन्हें लेकर कल्याणपुर थाना कानपुर की पुलिस रवाना हो गई है। दरअसल, आठ किलो सोने के आभूषण पहनने की वजह से चर्चा में आये मनोज सिंह सेंगर उर्फ ‘गोल्डन बाबा’ मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे से लापता थे। जिसकी शिकायत उनके स्वजनों ने पुलिस से की थी। उन्होंने अपना मोबाइल फोन, सोने चांदी के गहने उतारकर रख दिए थे और बिना बताए लापता हो गए थे।
कोरोना काल में पांच लाख का मास्क पहनने के बाद चर्चित हुए ‘गोल्डन बाबा’ को बुधवार सुबह चित्रकूट में देखा गया था जहां एक व्यक्ति ने उन्हें पहचान लिया था। कानपुर निवासी ने परिक्रमा मार्ग में पहचानकर उनके स्वजनो को सूचना दी थी। स्वजन उन्हें लेने के लिए रवाना हुए और चित्रकूट पहुंचे तो उससे पहले ही वे मैहर चले गए। रात को स्वजन व पुलिस ने उन्हें मैहर देवी मंदिर के पास से ढूढ़ निकाला। जिसके बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।
गोल्डन बाबा के लापता होने और मैहर में पहुंचने की सूचना मिलने के बाद ही मैहर पुलिस भी एक्टिव हो गई थी और रातभर उन्हें आसपास व मैहर देवी धाम में तलाशा गया। मैहर देवी जी चौकी प्रभारी संतोष उलाड़ी भी टीम के साथ उन्हें ढूंढने में जुट गए।

संत से कहा था एकांतवास में जाना है
गोल्डन बाबा ने चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा के बाद कामतानाथ मुखारबिंद के प्रमुख संत मदनगोपाल दास से भी मुलाकात की थी। जिन्हें ‘गोल्डन बाबा’ ने एकांतवास में जाने की जिक्र करते हुए पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी रामस्वरूपाचार्य महाराज से भेंट करने की इच्छा व्यक्त की थी। इसके बाद उन्होंने मैहर में मां शारदा के दर्शन करने कहा था। जिसके बाद से ही उनकी तलाश की जा रही थी और अंततः वे मैहर में ही मिल गए।