चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्यसातारा

राकांपा छोड़ने वालों को मेरी शुभकामनाएं: शरद पवार

मुंबई/सातारा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) छोड़ने वाले नेताओं को पार्टी मुखिया शरद पवार ने गुरुवार को ‘शुभकामनाएं’ दीं और कहा कि उन्हें ऐसी स्थिति से निपटने का अनुभव है। पवार ने कहा कि विधायक शिवेंद्रसिंह भोसले के इस्तीफा देने और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने से सातारा जिले में राकांपा के विधानसभा चुनाव के आयामों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने भरोसा जताया कि राकांपा इस सीट पर फिर से जीत हासिल करेगी। पवार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई अंदाजा नहीं है कि सातारा से राकांपा के और कितने नेता पार्टी छोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग दिवंगत उप प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चह्वाण की विचारधारा में विश्वास रखते हैं, वे ऐसा कदम नहीं उठाएंगे। पवार ने यह भी कहा कि शिवेंद्रराजे भोसले के दूसरी पार्टी में शामिल होने से वह विधानसभा चुनाव में सातारा में राकांपा की संभावनाओं को लेकर चिंतित नहीं हैं।
बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव सितंबर-अक्टूबर में होने हैं। सातारा विधानसभा सीट से राकांपा का चुनावी टिकट मांगने वाले उम्मीदवारों से तीन आवेदन मिले हैं। इसलिए मैं उम्मीदवारों की कमी होने को लेकर चिंतित नहीं हूं। पार्टी निश्चित तौर पर इस सीट पर फिर से जीत हासिल करेगी।
पिछले दिनों राकांपा के तीन विधायक शिवेंद्रराजे भोसले, संदीप नाइक और वैभव पिचड़ भाजपा शामिल हो गए हैं। इससे पहले राकांपा प्रदेश महिला इकाई की अध्यक्ष चित्रा वाघ भी भाजपा में चली गईं। साथ ही राकांपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष सचिन अहीर और शाहपुर से विधायक पांडुरंग बरोरा पिछले महीने शिवसेना में शामिल हो गए। पवार ने सातारा में पत्रकारों से कहा, पार्टी में उन लोगों के लिए मेरी शुभकामनाएं जिनके मन में कुछ और विचार (पार्टी छोड़ने के) हैं। कई बार राजनीति में ऐसी स्थितियां पैदा होती है और मेरा इससे निपटने का अनुभव है।