ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीति

राज ठाकरे की रैली से पहले गरजे उद्धव ठाकरे, बोले- शिवसेना में जैसे को तैसा जवाब देने की ताकत

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे की 1 मई को औरंगाबाद में होने वाली रैली से पहले शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी भी तरह की आक्रामकता का करारा जवाब दे सकती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने चचेरे भाई राज ठाकरे की निर्धारित रैली से दो दिन पहले यहां पार्टी प्रवक्ताओं के साथ बैठक की।

भाजपा के खोखले हिंदुत्व को बेनकाब करने के लिए तैयार रहो 
शिवसेना पार्टी के प्रवक्ता सचिन अहिर ने कहा कि शिवसेना में हमेशा किसी भी आक्रामकता के जवाब में जैसे को तैसा देने की क्षमता है। उन्होंने (उद्धव ठाकरे) आज की बैठक में हमें यह बहुत स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहानी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम ने हमें बताया कि हमें पार्टी के प्रवक्ता के रूप में इस तरह की चाल के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें शिवसेना द्वारा किए गए कार्यों के बारे में भी बात करने की जरूरत है। शिवसेना के एक अन्य नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा के खोखले हिंदुत्व को बेनकाब करने और शिवसेना के प्रदर्शन के साथ इसका मुकाबला करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख ने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि जब अयोध्या में बाबरी मस्जिद को तोड़ा गया था तो राज ठाकरे कहां थे?
बता दें कि मनसे प्रमुख ने इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश की और ऐलान किया कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाने पर मस्जिदों के सामने जोर से ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया जाएगा।

सीएम उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार
सूत्रों ने बताया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से उनके आधिकारिक आवास में मुलाकात की और उन्होंने राज्य के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की। शिवसेना के एक नेता ने कहा कि दोनों सहयोगियों ने राणा दंपत्ति से जुड़े विवाद और राज ठाकरे की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग के अलावा अन्य बातों पर भी चर्चा की।