उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़हरियाणा

राम रहीम बोले- हम ही रहेंगे डेरे के प्रमुख, हनीप्रीत का नाम बदल किया ‘रूहानी दीदी’!

हरियाणा: हरियाणा की सुनेरिया जेल से पैरोल पर बाहर आए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें गद्दी और गुरु बदलने की चर्चाएं शामिल थी.
वहीं, हनीप्रीत को लेकर कहा कि अब ‘रूहानी दीदी’ के नाम से इन्हें जाना जाएगा. डेरा प्रमुख ने कहा कि वह सिरसा मुख्यालय वाले पंथ के प्रमुख हैं और रहेंगे. जिसके हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं.
दरअसल, पिछले कई दिनों से राम रहीम उत्तर प्रदेश में अपने बरनावा आश्रम से ऑनलाइन प्रवचन कर रहे है. जिसमें राम रहीम ने उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने कहा कि हनीप्रीत डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में है, वह बनी रहेगी. हर कोई जानता है कि उसका नाम हनीप्रीत है, वह मेरी मुख्य शिष्या है. मैंने उसे एक नाम भी दिया है और मैं उसे रूह-दी या रूहानी दीदी कहकर पुकारता हूं.

40 दिन की पैरोल पर बाहर हैं राम रहीम, दे रहे ऑनलाइन सत्संग!
अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म के आरोप में 20 साल कैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख हाल में सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर बाहर आये हैं, जिसके बाद वह यूपी के बरनावा आश्रम में ऑनलाइन सत्संग दे रहे हैं. सत्संग के एक वीडियो में उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से उन्होंने संकेत दिया कि हनीप्रीत (राम रहीम की मुख्य शिष्या) डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में है, वह बनी रहेगी. साथ ही कहा कि उसे और अधिक खुशी मिले. राम रहीम ने आगे यह भी कहा कि हर कोई जानता है कि उसका नाम हनीप्रीत है, वह मेरी मुख्य शिष्या है. मैंने उसे एक नाम भी दिया है और मैं उसे रूह-दी या रूहानी दीदी कह कर पुकारता हूं.

अनुयायियों में बीजेपी नेताओं समेत कई दिग्गज!
पिछले कई दिनों से बरनावा आश्रम से राम रहीम के ऑनलाइन प्रवचन में उसके अनुयायियों समेत हरियाणा के कुछ बीजेपी नेताओं ने भी हिस्सा लिया है. जींद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कृष्णलाल मिड्ढा अन्य डेरा अनुयायियों के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक ऑनलाइन सत्संग में शामिल हुए.
बता दें कि डेरा प्रबंधक की हत्या की साजिश रचने के आरोपी भी डेरा प्रमुख बागपत में डेरा के बरनावा आश्रम से केवल ऑनलाइन सत्संग कर रहा है. राम रहीम को पिछले साल चार अन्य लोगों के साथ डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में भी दोषी ठहराया गया था. डेरा प्रमुख और तीन अन्य लोगों को 16 साल से भी अधिक समय पहले एक पत्रकार की हुई हत्या के मामले में 2019 में दोषी करार दिया गया था.