औरंगाबादब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

रावसाहेब दानवे बोले- अगले 2 महीनों में महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ भी हो सकता है…

औरंगाबाद: केंद्रीय राज्य मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रावसाहेब दानवे ने कहा कि अगले दो महीनों में महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ भी हो सकता है. उनका ये बयान राजनीतिक हलकों में भूचाल ला दिया है.
महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के घटकों में से एक एनसीपी ने दावा किया कि शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी और कांग्रेस बहुत जल्द फिर से सरकार बनाएगी. जबकि शिवसेना (यूबीटी) ने भी कहा कि 29 नवंबर के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का गिरना तय है. भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सेना के नेता यह कहते रहे हैं कि उनकी सरकार अगले ढाई साल तक चलेगी. मगर दानवे की टिप्पणी सत्ताधारी दल के किसी नेता द्वारा की गई ऐसी पहली टिप्पणी है.
खबर के मुताबिक, दानवे ने सोमवार देर शाम औरंगाबाद जिले के कन्नड़ कस्बे में एक सभा में बोलते हुए कहा कि कोई नहीं जानता कि अगले दो महीनों में क्या होगा. किसी ने भी एमवीए सरकार के गिरने की भविष्यवाणी नहीं की थी. लेकिन ऐसा ‘जादू’ हुआ कि रातों-रात सरकार गिर गई. अगर महाराष्ट्र में इस तरह की राजनीति चल रही है तो अगले दो महीनों में क्या होगा कोई नहीं बता सकता?
मंत्री दानवे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि दानवे कभी-कभी सच बोलते हैं. उन्होंने कुछ भी नया नहीं कहा है. साफ है कि वो भी उस सच को जानते हैं जो हम बार-बार कहते आ रहे हैं. शिंदे के साथ दलबदल करने वाले 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. सुप्रीम कोर्ट महीने के अंत तक विधायकों के भाग्य का फैसला करेगा और हमें यकीन है कि इसके बाद शिंदे-फडणवीस सरकार गिर जाएगी. हम कहते रहे हैं कि यह सरकार अवैध और असंवैधानिक है.
वहीं, राकांपा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए दावा किया कि न केवल सरकार गिरेगी, बल्कि एमवीए फिर से सत्ता में आएगी. एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसी ने कहा 29 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट सरकार के भाग्य का फैसला करेगा. पूरी संभावना है कि मुख्यमंत्री सहित 16 विधायकों के अयोग्य घोषित होने के बाद सरकार गिर जाएगी. मौजूदा सरकार गिरने के बाद राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) सरकार बनाएगी और शेष 32 विधायक वापस शिवसेना में आ जाएंगे.