उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

रेलवे ने मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन, कहा- 15 अप्रैल से ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं

नयी दिल्ली: भारतीय रेलवे ने गुरुवार को उन सभी मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिनमें दावा किया गया था कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया जाएगा।
रेलवे द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक ना तो लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई यात्रा प्रोटोकॉल जारी किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। रेलवे ने कहा है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना बिलकुल गलत होगा।
बयान में कहा गया है कि रेलवे यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए ही कोई निर्णय लेगा। सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे मीडिया के कुछ हिस्सों द्वारा दिखाई जा रही भ्रामक खबरों पर ध्यान ना दें।
रेलवे ने कहा कि जब इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।
दरअसल मीडिया में एक भ्रामक खबर आ रही थी रेलवे स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, ट्रेन चलने से 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पर आना होगा।
बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 24 मार्च से 14 अप्रैल तक यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से माल और विशेष पार्सल ट्रेनें चालू हैं। रेलवे ने सभी आवश्यक वस्तुओं के शीघ्र वितरण के लिए विशेष पार्सल ट्रेनों के लिए समय सारणी भी बनाई है।