चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहर

लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा

मुंबई, लोकसभा चुनाव में वोट डालने के दिन सार्वजनिक छुट्टी होगी। इस संबंध में राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। यह छुट्टी कार्य पर स्थित और अपने लोकसभा चुनाव क्षेत्र के बाहर रहने वाले कर्मचारियों पर भी लागू रहेगी। राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालय, अर्थ सरकारी कार्यालय, सार्वजनिक उपक्रम तथा गैरकृषि, कृषि और अन्य विश्वविद्यालय, अभिमत विश्वविद्यालय, शिक्षा संस्थान आदि के लिए यह अधिसूचना लागू रहेगी।
पहले चरण में वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा- गोंदिया, गढचिरोली-चिमूर, चंद्रपुर और यवतमाल- वाशिम लोकसभा चुनाव क्षेत्र के लिए मतदान होगा, इसलिए 11 अप्रैल को संबंधित चुनाव क्षेत्र में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी। बुलढाणा, अकोला, अमरावती, हिंगोली, नांदेड, परभणी, बीड, उस्मानाबाद, लातूर और सोलापुर चुनाव क्षेत्र में गुरुवार 18 अप्रैल को मतदान के दिन छुट्टी रहेगी।
तीसरे चरण में जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, रायगड, पुणे, बारामती, अहमदनगर, माढा, सांगली, सातारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले में मंगलवार 23 अप्रैल के दिन मतदान के लिए छुट्टी रहेगी। राज्य में चौथे और अंतिम चरण के लिए नंदुरबार, धुलिया, दिंडोरी, नाशिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण, मावल, शिरुर और शिर्डी में मतदान होगा। इसके लिए सोमवार, 29 अप्रैल 2019 को मतदान होगा। इस दिन संबंधित विभागों में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी। केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले स्वायत्त महामंडल, प्रतिष्ठान आदि में कार्यरत कर्मचारियों को भी इस अधिसूचना के अनुसार छुट्टी लागू रहेगी।