चुनावी हलचलमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

लोकसभा चुनाव में हार देख शिवसेना उठा रही राम मंदिर का मुद्दा : पृथ्वीराज चव्हाण

मुंबई , महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सोमवार को कहा कि शिवसेना राम मंदिर के मुद्दे को इसलिए उठा रही है क्योंकि उसे 2019 के लोकसभा चुनावों में हार नज़र आ रही है। इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोलापुर जिले के पंढरपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया था।
चव्हाण ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टियां विकास एजेंडा लागू करने में नाकाम रही हैं, इसलिए शिवसेना मंदिर मुद्दा के सहारा ले रही हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम सभी जानते हैं कि केंद्र और राज्य सरकारों ने विकास के मोर्चे पर क्या किया है? दोनों दल चुनाव में अपनी हार को साफ देख रहे हैं। इसलिए, वे राम मंदिर, राम मूर्ति, नाम बदलने और महाराष्ट्र में पंढरपुर यात्रा जैसे मुद्दों का जिक्र कर रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि उनके पुणे से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा, मैंने इसे कराड, पुणे में कहा है और मैं इसे फिर से मुंबई में भी कह रहा हूं। मैं पुणे से चुनाव लड़ने के मुद्दे से कहीं से भी संबंधित नहीं हूं।