उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

लोकसभा चुनाव – २०१९ : सुल्तानपुर संसदीय सीट से प्रेम शुक्ला को चुनाव लड़ा सकती है भाजपा

मौजूदा सांसद वरुण गांधी इस बार पीलीभीत से लड़ेंगें चुनाव..

नेटवर्क महानगर (राजेश जायसवाल) : मुंबई / सुल्तानपुर, बीजेपी सांसद वरुण गांधी के पीलीभीत से चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच सुल्तानपुर से मौजूदा एक विधायक व पड़ोसी जनपद के भाजपा नेता सहित कई नामों की चर्चा का बाजार गर्म है। इसी बीच वरिष्ठ पत्रकार व उत्तर भारतीयों के बीच अपनी अच्छी-खासी पकड़ रखने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला का नाम सतह पर प्रमुखता से आ रहा है।
बता दें कि सुल्तानपुर संसदीय सीट गांधी परिवार के चलते विशिष्ट सीट रही है। इसी वजह से २०१४ में बीजेपी ने वरुण गांधी को उम्मीदवारी दी और वे चुनकर आये। फिलहाल चर्चा है कि वरुण गांधी इस बार पीलीभीत से चुनाव लड़ेंगें। ऐसी स्थिति में बीजेपी को यह सीट जितने के लिए मजबूत नेतृत्व व तेजतर्रार नेता को मैदान में उतरना पड़ेगा। राजनैतिक गलियारों की चर्चा को माने तो प्रेम शुक्ला भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जनपद के प्रतापपुर कमैचा ब्लाक, ग्राम बनभोकार के मूल निवासी प्रेम शुक्ला इस वक्त राजनीति में राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय रहकर मुंबई, ठाणे में रह रहे ४० लाख से अधिक हिंदी भाषियों में अच्छी पैठ बना रखी है। मुंबई रहने के बावजूद प्रेम शुक्ला का अपनी मातृभूमि गृह जनपद सुल्तानपुर से बेहद लगाव रहता है।
श्री शुक्ल की प्राथमिक शिक्षा गाँव मे हुई, कलान्तर महाराष्ट्र से शिक्षा ग्रहण की। हिन्दी, अवधी, इंग्लिश, मराठी सहित दक्षिण की अनेक भाषाओँ पर समान अधिकार रखने वाले शुक्ल को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने २०१५ में राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी।
निर्भय पथिक से पत्रकारिता में कदम रखने वाले प्रेम शुक्ल “दोपहर का सामना” से 1993 में चीफ रिपोर्टर के रूप में जुड़ गए थे। तब इस अखबार के संपादक संजय निरुपम थे। निरुपम के शिवसेना छोड़ने के बाद कार्यकारी संपादक के रूप में प्रेम शुक्ल ने जिम्मेदारी संभालनी शुरू की थी। वर्तमान में प्रेम शुक्ला एक प्रखर वक्ता व मजे राजनेता में गिने जाते हैं।