उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: ADG के हाथों नवनिर्मित लालपुर पांडेयपुर थाने का उद्घाटन

वाराणसी: वाराणसी जोन के कैंट थाना अंतर्गत नवनिर्मित थाना लालपुर-पांडेयपुर का उद्घाटन अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) बृजभूषण शर्मा के हाथों फीता काटकर किया गया। फूलों से सजाये गए नवनिर्मित थाने का उद्घाटन सोमवार दोपहर 1:15 बजे सम्पन्न हुआ। वहीं उद्घाटन से पूर्व थाने पर मौजूद पुलिस जवानों ने अपर पुलिस महानिरीक्षक बृजभूषण को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

उद्घाटन के बाद थाना लालपुर-पांडेयपुर अब जिले की 26वें थाने के रूप में कार्य करने लगा। इससे यहां के अपराधों पर अंकुश तो लगेगा ही, कोई विपरीत परिस्थिति उत्‍पन्‍न होने पर यहां से ही हैंडल किया जा सकेगा।

बता दें कि नवनिर्मित थाने का उद्घाटन होली बाद होना था लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) के चलते विलंबित हो गया। इस थाना क्षेत्र के अंदर तीन चौकियां पांडेयपुर, लालपुर व पहड़िया होगी। उद्घाटन के मौके पर पूरे परिसर को रंग बिरंगे फूल व गुब्बारों से सजाया गया था, जो कि बेहद आकर्षक लग रहा था।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, एएसपी/सीओ कैन्ट मोहम्मद मुस्ताक, सीओ अर्जुन सिंह, कैन्ट प्रभारी अश्विनी चतुर्वेदी, लालपुर-पाण्डेयपुर प्रभारी धनंजय पाण्डेय, चौकी प्रभारी पहड़िया सुनील कुमार यादव व पाण्डेयपुर राजकुमार पाण्डेय सहित क्षेत्र के सभी चौकी प्रभारी व पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

दिसंबर में ही मिली थी स्वीकृति
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने तथा अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने व महिलाओं तथा जन सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्‍य से वाराणसी के थाना कैंट को विभाजित कर लालपुर-पांडेयपुर के नाम से नया थाना बनाए जाने की दिसंबर में शासन से स्वीकृति मिली थी। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा था कि लालपुर-पाण्डेयपुर के नाम से नया थाना बनाए जाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के नियंत्रणाधीन एलटी कालेज परिसर में शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है।

  • वाराणसी, लालपुर से धनंजय जायसवाल की रिपोर्ट