महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

विरार: गर्भवती को हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए प्लेटफॉर्म पर दौड़ा दिया ऑटो, ड्राइवर गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

मुंबई, भारी बारिश के चलते रविवार को मुंबई के विरार रेलवे स्टेशन में पानी भर गया था। जिसके चलते एक लोकल ट्रेन कई घंटे तक प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही। इस ट्रेन में बैठी एक गर्भवती महिला को हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए ऑटो चालक प्लेफॉर्म पर ही ऑटो लेकर पहुंच गया। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है।
मामला रविवार सुबह 9 बजे का है। डोंगरपाड़ा इलाके के रहने वाले ऑटो ड्राइवर सागर गावड (34) ने विरार स्टेशन पर खड़ी लोकल ट्रेन के विकलांग डिब्बे में सवार एक गर्भवती को हॉस्पिटल तक पहुंचाने के लिए ऑटो को प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया। इसे नियम का उल्लंघन बताते हुए सोमवार को ऑटो ड्राइवर को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में गर्भवती महिला के परिवार के आग्रह के बाद चालक को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

ऑटो चालक अपनी गिरफ्तारी से हैरान
गावड ने बताया कि महिलाा की मदद के बाद वे बहुत खुश थे। लेकिन, अगले दिन जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो वे हैरान रह गए। महिला के पति और रिश्‍तेदार ने मुझे उसे ट्रेन से लेकर अस्‍पताल पहुंचाने को कहा था। क्योंकि, यह इमरजेंसी मामला था, इसलिए मैं बिना सोचे-समझे तैयार हो गया।
विरार रेलवे स्टेशन के आरपीएफ इंस्‍पेक्‍टर प्रवीण यादव का कहना है कि नि:संदेह गावड ने मानवता दिखाई। लेकिन दूसरा सच यह भी है कि प्लेटफार्म पर ऑटो चलाकर उन्होंने यात्रियों की जान जोखिम में डाली। इसलिए, उन्हें गिरफ्तार किया गया था।