पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

विरार: विजय वल्लभ अस्पताल के CEO और सीएओ गिरफ्तार, पुलिस रिमांड पर भेजा गया…

मुंबई: पालघर जिले के विरार स्थित ‘विजय वल्लभ अस्पताल’ में शुक्रवार को लगी आग के मामले में पुलिस ने रविवार को अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. दिलीप बस्तीमल शाह और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीएओ) डॉ. शैलेष धर्मदेव पाठक को गिरफ्तार कर लिया।
इस अग्निकांड में 15 कोरोना रोगियों की मौत हो गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि 56 वर्षीय डा. शाह और 47 वर्षीय डा. पाठक को गिरफ्तारी के बाद वसई की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मीरा-भयंदर वसई-विरार पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी ने कहा कि उन्हें लापरवाही और अग्नि सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार में इस चार मंजिला अस्पताल के दूसरे तल पर स्थित आइसीयू में शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे आग लग गई थी जिस पर सुबह करीब 5.20 बजे काबू पाया जा सका था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अस्पताल ने राज्य सरकार और सुप्रीम कोर्ट के विभिन्न नियमों और दिशा-निर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन किया था। उन्होंने कहा कि अस्पताल ने इस साल अग्नि सुरक्षा आडिट भी नहीं कराया था। साथ ही उसके पास अग्निशमन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) भी नहीं था।