ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी कार्यकर्ताओं का शिविर

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में कल (21 अप्रैल) को घाटकोपर में संभागीय कार्यकर्ता मार्गदर्शन शिविर 2023 का शिविर लगेगा, लेकिन ख़ास बात यह है कि कार्यक्रम की प्रेस विज्ञप्ति में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार का नाम नहीं है! तो क्या इस कार्यक्रम में अजित पवार शामिल होंगे या नहीं? ऐसा सवाल उठाया जा रहा है. अजित पवार का कल पिंपरी-चिंचवाड़ में एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम है. इसलिए कहा जा रहा है कि अजित पवार इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

इस शिविर में खुद एनसीपी मुखिया शरद पवार भी मौजूद होंगे. शिविर प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल की अध्यक्षता में होगा. शिविर का आयोजन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक किया गया है. शिविर का उद्घाटन जयंत पाटिल करेंगे. इस शिविर में सांसद प्रफुल्ल पटेल, सांसद सुनील तटकरे, पूर्व मंत्री अनिल देशमुख, पूर्व मंत्री छगन भुजबल, पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड समेत एनसीपी के कई अन्य नेता शामिल होंगे. साथ ही ये नेता कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे. हालांकि, इस कार्यक्रम में अजित पवार का नाम नहीं होने से तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हैं.

2 हजार से अधिक प्रमुख पदाधिकारी रहेंगे मौजूद
इस शिविर में मुंबई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 2 हजार से अधिक प्रमुख पदाधिकारी/कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. शिविर में पार्टी के संगठनात्मक पुनर्गठन और आगामी मुंबई महानगरपालिका चुनाव की तैयारी के मुद्दे होंगे. साथ ही महाराष्ट्र की मौजूदा अस्थिर राजनीतिक स्थिति, महिलाओं की असुरक्षा, महंगाई, बेरोजगारी, उद्योगों का विदेशों में जाना, महापुरुषों का अपमान, वोट बैंक पाने के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ आदि मुद्दों पर चर्चा होने की बात बताई जा रही है.

अजित पवार बोले- जब तक जिंदा रहेंगे एनसीपी के साथ काम करेंगे.
बता दें कि एनसीपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता अजित पवार को लेकर महाराष्ट्र के राजनीतिक माहौल में हड़कंप मचा हुआ है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही थी कि अजित पवार एनसीपी के 40 विधायकों के साथ बीजेपी को समर्थन देंगे. इसके बाद अजित पवार ने मीडिया के सामने आकर इन तमाम चर्चाओं से पर्दा उठा दिया. अजीत पवार ने बताया कि वह जब तक जिंदा रहेंगे एनसीपी के साथ काम करेंगे.