दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शरद पवार की हुई सर्जरी; नारायण राणे का परिवार पहुंचा मिलने

मुंबई: पूर्व केंद्रीय मंत्री व एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की हाल ही में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सर्जरी की गई। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद नारायण राणे ने पवार से मुलाकात की। नारायण राणे अपनी पत्नी नीलम और बेटे विधायक नितेश राणे के साथ पवार के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने आए थे।
हालांकि, दोनों की पार्टियां अलग हैं, लेकिन एक राजनीतिक नेता की बीमारी का पता लेने की प्रकृति हमेशा महाराष्ट्र की राजनीति में देखी जाती है। नारायण राणे, जो कभी सामने शरद पवार के साथ रहते थे, इसीलिए पवार की सर्जरी के बाद राणे उनके परिवार के पास गए और उनसे उनका हाल जाना।

पीएम मोदी और राज ठाकरे ने भी फोन पर पूछा पवार का हाल
शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर सर्वोच्च नेता हैं। पवार की सर्जरी होने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और अधिकांश बड़े राजनेताओं ने पवार के स्वास्थ्य के बारे में फोन कर पूछताछ की थी।

एंडोस्कोपी द्वारा हुई पवार की सर्जरी
बता दें कि शरद पवार की मंगलवार रात ब्रीच कैंडी अस्पताल में सर्जरी की गई। शरद पवार के पित्ताशय में एक पथरी थी जिसको एंडोस्कोपी द्वारा निकाला गया था। हालांकि, शरद पवार को अब एक और सर्जरी की आवश्यकता है। लेकिन वास्तव में इस सर्जरी को करने के लिए अभी तक डॉक्टरों द्वारा तय नहीं किया गया है। हालांकि, अब शरद पवार की हालत पूरी तरह से स्थिर और अच्छी है।
सर्जरी के दौरान ब्रीच कैंडी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और सांसद सुप्रिया सुले और रोहित पवार मौजूद थे। वे सभी सर्जरी के बाद देर रात ब्रीच कैंडी से घर लौटे। मीडिया से बात करते हुए, सुप्रिया सुले ने कहा कि शरद पवार को दो से तीन दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी।

शरद पवार की सर्जरी क्यों हुई?
शरद पवार के पित्त नली में एक स्टोन था। पित्त नली में स्टोन को दूरबीन के माध्यम से हटा दिया गया था। इससे शरद पवार के लीवर पर दबाव कम होगा। शरद पवार को भी मामूली पीलिया भी था-डॉक्टरों ने कहा। सर्जरी लगभग आधे घंटे तक चली। अब जब शरद पवार की हालत में सुधार हो रहा है, तो यह तय किया जाएगा कि उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी।