औरंगाबादकोल्हापुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शरद पवार बोले- कर्नाटक के नतीजों को देखकर ऐसा लगता है कि लोग बदलाव के मूड में हैं…

औरंगाबाद: राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने दावा किया कि मौजूदा समय में देश में बीजेपी के खिलाफ लहर है और देश के लोग बदलाव चाहते हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों का जिक्र करते हुए पवार ने ये दावा किया. औरंगाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शरद पवार ने कहा कि अगर लोगों का माइंडसेट ऐसा ही रहा तो आने वाले चुनावों में देश बदलाव देखेगा.

बता दें कि कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनवों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा और कांग्रेस ने सरकार बनाई. महाराष्ट्र में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और अगले साल ही देश में लोकसभा चुनाव भी होंगे. शरद पवार ने कहा कि हालात को देखते हुए, मुझे लगता है कि बीजेपी विरोधी लहर चल रही है. कर्नाटक चुनाव के नतीजों को देखते हुए लोग बदलाव के मूड में हैं. अगर लोगों की यही मानसिकता बनी रही तो आने वाले चुनाव में देश में बदलाव आएगा. यह बताने के लिए किसी ज्योतिषी की जरूरत नहीं है.

क्या लोकसभा चुनावों के साथ ही महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की संभावना है, इस सवाल के जवाब में वरिष्ठ मराठा नेता शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी और गठबंधन के सहयोगियों को भी ऐसा भी लगता है. हालांकि, पवार ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता है. उन्होंने कहा, कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणामों को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि देश का सत्तापक्ष लोकसभा चुनावों के साथ-साथ राज्य विधानसभा चुनाव कराने के झंझट में पड़ेंगे.

कोल्हापुर की घटना पर पवार क्या बोले?
राकांपा प्रमुख पवार ने कोल्हापुर की घटना पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अगर सत्ता पक्ष और उनके लोग सड़कों पर उतर आते हैं और दो धर्मों के बीच दरार पैदा करते हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है. उन्होंन आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल ऐसी चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में कृषि से जुड़े मुद्दे पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि कपास की खेती करने वालों किसानों की हालत गंभीर है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का नजरिया उतना सकारात्मक नहीं है जितना होना चाहिए.

गौरतलब है कि कोल्हापुर में औरंगजेब की तस्वीर लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया. ये मामला अब इतना बढ़ गया है कि शहर में तनाव जैसी स्थिति पैदा हो गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है.

कानून हाथ में लेने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा: मुख्यमंत्री
कोल्हापुर की घटना पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोगों से अपील कि है कि वो शांति बनाएं रखें और कानून को अपने हाथ में न लें. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा कथित तौर पर टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक ऑडियो संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का विरोध कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बुधवार को बल प्रयोग किया जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया है.

औरंगजेब के महिमामंडन पर देवेंद्र फडणवीस क्या बोले?
राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कोल्हापुर में जारी झड़पों पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा, हम उठाई गई चिंताओं को समझते हैं. की गई गलतियों को सुधारा जाएगा. औरंगजेब, टीपू सुल्तान, या विभिन्न जिलों में किसी भी अन्य ऐतिहासिक शख्सियत का अचानक महिमामंडन हमें स्वीकार्य नहीं है. हम जांच करेंगे कि औरंगजेब का महिमामंडन कैसे हुआ है.