ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: शिवसेना विधायक ने ठेकेदार को सड़क पर बिठाकर, सिर पर कचरा डलवाया; वीडियो वायरल

मुंबई: चांदीवली से शिवसेना विधायक दिलीप लांडे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वे जबरन एक व्यक्ति को नाली के कीचड़ में बैठाते हुए उनके समर्थकों से उस पर कचरा फेंकने के लिए कह रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह शख़्स ठेकेदार है जिस पर क्षेत्र की सफाई का ज़िम्मा है। परन्तु विधायक जी यह भी भूल गए कि कोरोना फैला हुआ है, ऐसे में उनकी गैरजिम्मेदाराना हरकत किसी के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। विधायक लांडे ने ठेकेदार को पानी भरी सड़क पर बैठा कर उसके पूरे शरीर के ऊपर कचरा भी डलवा दिया। उनकी इस हरकत का वीडियो वायरल हो गया है।

नाले की सफाई ठीक से नहीं होने से नाराज थे लांडे
अपनी इस हरकत के पीछे विधायक ने दलील दी है कि ठेकेदार अपना काम ठीक से नहीं कर रहा था। इसलिए सबक सिखाने के लिए उसके साथ ऐसा सलूक किया गया। विधायक की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि मॉनसून के दस्तक के साथ नाले की सफाई ठीक से नहीं होने की वजह से सड़क पर पानी जमा हो गया था। विधायक का कहना है कि मुझे स्थानीय लोगों से कई तरह की शिकायतें आ रही हैं।
मुंबई में पिछले कुछ दिनों से मानसूनी बारिश हो रही है। ऐ

से में वाटर लॉगिंग होने से लोगों की दिक्कतें और बढ़ रही हैं। लेकिन विधायक ने ठेकेदार के साथ जो किया उसे किसी भी नजरिए से सही नहीं ठहराया जा सकता है।

भाजपा ने की लांडे के इस काम की आलोचना
भाजपा के पार्षद विनोद मिश्रा का कहना है कि बीएमसी और मुंबई के महापौर का कहना है कि शहर में सभी नालों की सफाई हुई थी। अब उनके झूठ खुलकर सामने आ रहे हैं। वे छोटे ठेकेदारों को प्रताड़ित कर रहे हैं। क्या वे इस तरह की कार्रवाई मेयर या कमिश्नर के खिलाफ कर सकते हैं।

भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने इसे गुंडागर्दी बताते हुए ट्वीट कर कहा- मुंबई मेयर का कहना है कि 103 फीसदी कचरा बीएमसी ने हटा लिया है और शिवसेना विधायक दिलीप लांडे कचरा नहीं हटाने के लिए ठेकेदार का उत्पीड़न कर रहे हैं। वास्तिवक गुंडागर्दी ठेकेदारों से कमीशन के लिए है। बीएमसी का मतलब माफिया ठेकेदारों का नेक्सस और शिवसेना की गुंडागर्दी है। क्या यह राहुल गांधी को स्वीकार्य है?