अहमदनगरचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शिवाजी का जिक्र कर शरद पवार पर बरसे PM मोदी

देश में दो पीएम की बात पर पवारचुप क्यों?

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पीएम ने अपने संबोधन में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की बात करने वाले उमर अब्दुल्ला के बयान का जिक्र करते हुए पूछा कि देश में दो प्रधानमंत्री की बात पर पवार कब तक चुप रहेंगे। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए तुगलक रोड चुनावी घोटाले का आरोप लगाया। पीएम ने साथ ही कहा कि 23 मई को जब देश में फिर मोदी सरकार आएगी तो देश के सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा।
पीएम मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा, आतंकियों को अब एक गलती भी भारी पड़ेगी। याद करिए पहले जो सरकार थी वह पाकिस्तान के सामने दुनिया के सामने कैसे कमजोर लगती थी हमारे जवान बदला लेने की मांग करते थे लेकिन सरकार को सांप सूंघ जाता था। चौकीदार की सरकार पाकिस्तान में आतंकियों को घर में घुसकर मारने के लिए अपने सपूतों को इजाजत देती है। भारत ने अब दुनिया के सामने दुहाई देना बंद कर दिया है।
पीएम ने मराठा छत्रप शरद पवार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, उनका क्या करेंगे जिन्होंने बरसों पहले देश की भावनाओं को समझना ही छोड़ दिया। इस बार तो हद ही हो गई। कांग्रेस-एनसीपी ऐसे लोगों के साथ खड़े हैं जो कह रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे। अलग प्रधानमंत्री बना देंगे। कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि यह पाप उन्हीं की देन है। लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि शरद पवार को क्या हो गया है? आपने तो कांग्रेस छोड़ दी थी, कांग्रेस तोड़ दी थी। अब देश में दो प्रधानमंत्री की बात पर आप कब तक चुप रहोगे? जिस कश्मीर के लिए देश के हजारों जवानों ने बलिदान दिया। क्या वह कश्मीर के टुकड़े होने देंगे। वह जम्मू-कश्मीर में अलग पीएम चाहने वालों के साथ हैं। अरे शरद पवार आपकी पार्टी का नाम तो राष्ट्रवादी रखा है। क्या यह नाम जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए रखा है। छत्रपति शिवाजी की धरती के होकर आपको नींद कैसे आ रही है।
पीएम ने इस दौरान कहा, देश सुरक्षित तभी देशवासी का हित सुरक्षित। पूरा देश राष्ट्र रक्षा के हित में एक सुर में बात कर रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा पर पूरा देश एकजुट है। पिछले पांच साल में महाराष्ट्र के लाखों गरीबों को पक्के घर मिले। घर-घर में शौचालय मिले। ऐसे परिवारों में जो गैस के चूल्हे के लिए इंतजार करते थे, एलपीजी गैस का कनेक्शन मिल गया। यह तभी संभव हो पा रहा है, जब आपने ईमानदार सरकार को वोट दिया।
पीएम मोदी ने 23 मई को फिर मोदी सरकार आने का भरोसा जताते हुए कहा, ‘किसान सम्मान निधि के जरिए किसानों को पैसा भेजने का काम जारी है। ऐसे परिवारों के खातों में पैसा पहुंच चुका है। एनडीए ने इस बार बड़े संकल्प लिए हैं। 23 मई के बाद जब फिर मोदी सरकार आएगी तो उसके बाद पीएम किसान योजना जिसमें हमने बदलाव करना तय किया है। अभी पांच एकड़ से कम जमीन वालों को लाभ मिलता है। 23 मई के बाद देश के और महाराष्ट्र के सभी किसानों को इसका लाभ मिलेगा। किसानों को 60 साल के बाद नियमित पेंशन मिले इसका भी प्रबंध किया जाएगा। किसानों को पेंशन यह पहले किसी ने सोचा नहीं था। पशुपालकों को भी किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ मिलेगा।
पीएम ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, नदियों का पानी जो कोंकण के समुद्र में बह जाता है उसका सदुपयोग हो, किसान को पानी मिले। फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो एक विशेष जलशक्ति मंत्रालय बनाने का हमने संकल्प लिया है। इसके माध्यम से देश की नदियों का या समुद्र का पानी कैसे उपयोग में लाया जा सकता है इसके लिए काम किया जाएगा। एक तरफ हमारे संकल्प हैं दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी के ढकोसले हैं। एक तरफ महायुति सरकार के काम हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार के घोटाले और अजीत पवार के शर्मनाक बयान हैं। लोगों ने कांग्रेस की नीयत को जान लिया है अच्छी तरह पहचान लिया है। कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ तभी देश में गरीबी दूर होगी। कांग्रेस हटाओ, देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होगा। कांग्रेस हटाओ तभी देश आगे बढ़ेगा। कांग्रेस हटाओ तभी सबका साथ सबका विकास हो पाएगा। कांग्रेस हटाओ तभी देश भ्रष्टाचार से मुक्त हो पाएगा।
चौकीदार चौकन्ना तभी चोरों को पकड़ पाया :
कांग्रेस पर बड़े चुनावी घोटाले का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा, ये भारत को लूटते रहे हैं। महाराष्ट्र को लूटते रहे हैं। इस चुनाव में कांग्रेस ने जिस तरह तुगलक रोड चुनावी घोटाला किया है, वह देश देख रहा है। हमारे वोटर देख रहा है। टीवी पर आपने नोटों के बंडल देखे होंगे। तुगलक रोड दिल्ली में एक रोड है। उस पर एक शानदार बंगला है। वहां एक बड़े नेताजी रहते हैं। मध्य प्रदेश से बोरे-बोरे भरकर रुपये आए। जो पैसा गरीब बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए मध्य प्रदेश भेजा गया था, वह पैसा लूटकर कांग्रेस चुनाव में लगा रही है। दिल्ली के तुगलक रोड में बोरा भर-भरकर मिल रही नोटों की गड्डियां कांग्रेस की असली पहचान हैं। यह चौकीदार चौकन्ना है ईमानदार है तभी तो चोरों को पकड़ पाया।’
पीएम ने संबोधन के अंत में कहा, स्वराज की परिकल्पना सबसे पहले छत्रपति शिवाजी ने की थी। शिवाजी महाराज के सपनों को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं। पीएम ने रैली का समापन करते हुए वहां मौजूद लोगों से नारे लगवाए घर-घर में चौकीदार ‘आतंक पर आखिरी वार’, घर-घर में चौकीदार, दुश्मन हो जा खबरदार, घर-घर में चौकीदार, वंशवाद की होगी हार, घर-घर में चौकीदार, दागदार पर भारी कामदार’ जैसे नारे भी लगवाए।