देश दुनियामहाराष्ट्रमुंबई शहरलाइफ स्टाइलसामाजिक खबरें

सात फेरों के साथ एक दूसरे के हुए ईशा और आनंद , जानी-मानी हस्तियों ने की शिरकत..

मुंबई , दुनिया के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा का विवाह पिरामल समूह के चेयरमैन अजय पिरामल के पुत्र आनंद के साथ बुधवार रात बड़े ही धूमधाम से संपन्न हुआ। भारतीय रीतिरिवाज से होने वाली विवाह की सभी रस्में अंबानी परिवार के घर ‘एंटीलिया’ में पूरी की गईं। देश-विदेश के नमी-गिरामी चेहरे इस शाही शादी में शामिल होने पहुंचे। जिनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उद्योगपति रतन टाटा, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख़ खान, सलमान खान, आमिर खान,अनिल कपूर, जैकीश्राफ, अभिषेक ऐश्वर्याराय बच्चन, शिल्पा शेट्टी, दीपिका रणवीर, हरभजन सिंह , गीता बसरा, आलिया भट्ट, सैफअलीखान, रीतिकरोशन,सचिन तेंदुलकर सहित कई जानी-मानी हस्तियां परिवार सहित एंटीलिया पहुंचीं।
बता दें कि आनंद पीरामल बुधवार शाम बारात लेकर एंटीलिया पहुंचे। वहां बारातियों का स्वागत मुकेश अंबानी व नीता अंबानी ने किया। बारातियों ने बॉलीवुड अंदाज में डांस किया। इस शादी के मौके पर ईशा अंबानी के भाई अनंत और आकाश अपने घर के बाहर घोड़े पर बैठे काला चश्मा पहने दिखाई दिए। बहन की शादी में दोनों भाई बेहद खुश दिख रहे थे। इस दौरान ईशा के चाचा अनिल अंबानी भी साथ दिखाई दिए। इसके पहले अनिल अंबानी ने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वागत किया। वे भी इस शादी में शामिल होने एंटीलिया पहुंचे। हाल के दिनों में सबसे चर्चित इस हाई प्रोफाइल शादी में अंबानी परिवार के पुरुष सदस्यों ने शेरवानी और कुर्ता पहना रखा था। विदेशी मेहमानों में अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, अमेरिकी पॉलिटिकल स्टाफर हुमा आबेदिन के अलावा कई हस्तियां इस शादी में शामिल हुईं। सूत्रों के मुताबिक, मेहमानों की सूची में करीब ६००-७०० लोग शामिल हुए। इनमें दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदार, दोस्त और विशिष्ठ मेहमान शामिल हैं। ईशा-आनंद की शादी का रिसेप्शन शुक्रवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के मैदान में होगा। वहां पहले से ही पुलिसकर्मी तैनात हैं।
ईशा अंबानी की शादी के लिए अंबानी परिवार के घर एंटीलिया को दुल्हन सा सजाया गया। उस पूरे मार्ग पर इतनी रोशनी की गई, जो शायद दीपावली के मौके पर की जाती है। सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम निजी सुरक्षाकर्मियों व पुलिस ने संभाल रखी थी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस के कुछ अंदरुनी सूत्रों के अनुसार इस शादी पर 723 करोड़ रुपये तक खर्च होना बताया जा रहा है, अब अगर शादी में सच में इतना खर्चा हो रहा है तो ये सबसे महंगी शादी होगी।