दिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सावरकर पर संग्राम: शिवसेना बोली- कांग्रेस से कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर समझौता, विचारधारा पर नहीं

मुंबई: वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए बयान पर महाराष्ट्र की सियासत में बवाल जारी है। बीजेपी ने जहां शिवसेना से सत्ता और सावरकर में से एक को चुनने की मांग की है, वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाअघाड़ी में पार्टियों के बीच समझौता विचारधारा पर नहीं, सिर्फ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर हुआ है। उद्धव ने कहा कि सावरकर के मुद्दे पर शिवसेना का स्टैंड आज भी वही है, जो महाराष्ट्र की सरकार बनने से पहले था।
इससे पहले बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिवसेना को महाराष्ट्र की सत्ता और वीर सावरकर में से किसी एक को चुनना होगा।

राहुल गांधी ने दिल्ली की रैली में दिया था बयान
इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर बीजेपी की ओर से माफी की मांग को खारिज करते हुए कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, न कि राहुल सावरकर और वह कभी सच कहने पर माफी नहीं मांगेंगे। राहुल के बयान पर टिप्पणी करते हुए शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने शनिवार को ट्वीट किया कि हिंदुत्व की विचारधारा के सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

नागरिकता अधिनियम पर उद्धव बोले- आने दें कोर्ट का फैसला
इसके अलावा उद्धव ने मीडिया से नागरिकता संशोधन अधिनियम पर कोई भी बातचीत नहीं की। उद्धव ने पत्रकारों के इस अधिनियम के मुद्दे पर सवाल करने पर सिर्फ इतना कहा कि यह मामला अभी अदालत के पास है। पहले देखते हैं अदालत इस मसले पर क्या फैसला करती है और इसके बाद ही हम अधिनियम पर अपना रुख स्पष्ट करेंगे।