ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सीधी बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सख्‍त, 4 अधिकारियों पर गिरी गाज

सीधी: मध्‍य प्रदेश के सीधी में हुई बस दुर्घटना के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद एक साथ कई अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.
इस दौरान जिन अधिकारियों पर सस्पेंड होने की गाज गिरी है उनमें मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (MPRDC) के डिविजनल मैनेजर, एजीएम और मैनेजर शामिल हैं. इन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. इसके साथ ही सीधी आरटीओ (RTO) पर भी कार्रवाई की गाज गिरी है. सीधी आरटीओ को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. इन अधिकारियों पर सस्पेंड की कार्रवाई करने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्ट्रेट में तमाम बड़े अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सख्त तेवर दिखाते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भविष्य में इस तरीके की घटना दोबारा ना हो इसके लिए सभी जिम्मेदार अधिकारी गांठ बांध लें.
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज आज दोपहर सीधी घटना स्थल का मुआयना और पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे. मुख्यमंत्री दोपहर करीब 1:30 बजे के आसपास सीधी पहुंचे और फिर उसके बाद उनका दौरे का सिलसिला देर रात तक जारी रहा. उन्‍होंने इस दौरान हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को मुआवजे की राशि के चेक भी वितरित किए. इसके साथ उन्‍होंने परिजनों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उनके साथ है और परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी.
सीधी हादसे का दर्द
सीधी में हुई बस दुर्घटना कितनी भीषण थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हादसे के दूसरे दिन भी मृतकों के शव मिलने का सिलसिला जारी रहा. मंगलवार को जहां 47 लोगों के मरने की पुष्टि हादसे में हुई थी. जबकि बुधवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान चार और यात्रियों के शव बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 51 तक पहुंच गई है. बता दें कि सीधी में उस वक्त एक बस हादसे का शिकार हो गई थी जब वह सीधी से सतना की ओर जा रही थी. बस 7 मीटर गहरी एक नहर में समा गई थी, इस हादसे में 7 लोग बच सके थे.