उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

सुल्तानपुर जिला कारागार के बैरक में लटकी मिली दो भाइयों की लाश; फैली सनसनी! जाँच में जुटी पुलिस

सुल्तानपुर: यूपी के सुल्तानपुर जिला कारागार में हत्या के मामले में जेल में बंद दो कैदियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इतनी बड़ी घटना के जेल में बाद हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर व एसपी सोमेन वर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया। डीआईजी हेमंत कुटियाल और अयोध्या मंडल के डीआईजी प्रवीण कुमार के साथ-साथ जिला जज अभिषेक सिन्हा भी मौके पर पहुंचे।
फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड की सहायता से सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है। कोतवाली नगर के गभड़िया के पास जिला कारागार स्थित है। बुधवार दोपहर करीब एक बजे के आसपास बंदियों ने बैरक के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जेल में बंद दो कैदियों की संदिग्ध हालत में मौत के बाद सनसनी फैल गई। बैरक में मौजूद अन्य कैदियों ने मामले की सूचना अधिकारियों दी। सूचना के बाद जेल के विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच की। घटना के बाद से जेल अधीक्षक का फोन बंद है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जामो थाना क्षेत्र के लोरिकपुर गांव निवासी करिया उर्फ विजय पासी व मनोज रैदास द्वारा फांसी लगाने की बात कही जा रही है। दोनों 26 मई की रात चौधरी का पुरवा लोरिकपुर गांव निवासी मुर्गी फार्म संचालक ओम प्रकाश यादव की धारदार हथियार से हत्या के मामले में 30 मई को ही कोर्ट से जेल भेजे गए थे। उधर, नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसपी सोमेन वर्मा ने बताया कि दोनों कैदी एक ही क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूरे मामले में जांच पड़ताल उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देश पर की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।