दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत आत्महत्या मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस की 3 टीमें गठित

सुशांत और रिया एक दूसरे को 2013 से जानते थे, सुशांत की 3 में से 2 कंपनियों में पार्टनर; है रिया चक्रवर्ती

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने जांच तेज कर दी है। इसके लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। उधर, बांद्रा पुलिस सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती से फिर से पूछताछ करने वाली है।
सूत्रों की मानें तो सुशांत की तीन में से दो कंपनियों में रिया डायरेक्टर हैं। एक कंपनी में रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती एडिशनल डायरेक्टर था। बताया जा रहा है कि पहली पूछताछ के दौरान रिया ने फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं दी थी। तीनों कंपनियों में सुशांत ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट किया था।
केस की जांच के लिए गठित की गई तीन टीमों में से एक बॉलीवुड में नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) पर जांच करेगी। दूसरी सुशांत के करीबियों, परिवार के सदस्यों और उनके साथ काम कर चुके फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों से पूछताछ करेगी। तीसरी टीम इन दोनों को सपोर्ट के साथ सुशांत के डिप्रेशन में होने के कारणों की जांच करेगी।

इससे पहले गुरुवार को रिया से बांद्रा पुलिस थाने में 11 घंटे तक पूछताछ हुई थी। रिया ने सुशांत के साथ रिलेशनशिप की बात मानी थी। उन्होंने पुलिस को भी बताया था कि दोनों जल्द ही एक घर लेने वाले थे और उसकी तलाश एजेंट के माध्यम से की जा रही थी। सुशांत और रिया 2020 के अंत तक शादी करने वाले थे। सितंबर 2019 में ‘दिल बेचारा’ फिल्म पूरी करने के बाद से सुशांत को डिप्रेशन में होने के संकेत मिलने लगे थे। रिया के अनुसार, वह खुद सुशांत को डॉक्टर के पास ले गईं और सुशांत का इलाज शुरू करवाया था। पुलिस इस मामले में सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से भी पूछताछ कर सकती है। सुशांत की मौत के बाद अंकिता ने उनके परिवार वालों से भी मुलाकात की थी।

सुशांत के अंतिम संस्कार में रिया नहीं हुई शामिल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत के परिवार ने रिया को अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने के लिए कहा था। वह सुशांत के शव को देखने के लिए कूपर अस्पताल गई थीं, जहां से अंतिम संस्कार के लिए शव को ले जाया जा रहा था। बाद में परिवार के मना करने के कारण श्मशान घाट नहीं पहुंची थीं।

बिहार के मुजफ्फरपुर में मामला दर्ज
सुशांत की मौत के मामले में मुजफ्फपरपुर में एक और परिवाद दायर किया गया है। शनिवार को मुजफ्फरपुर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। यह परिवाद पताही के रहने वाले कुंदन कुमार ने दर्ज कराया है। इस मामले में 24 जून को सुनवाई होगी। यह मामला 420 और 306 धारा के तहत दर्ज किया गया है।
कुंदन कुमार का आरोप है कि सुशांत सिंह राजपूत ने घरवालों से बात करके रिया चक्रवर्ती से शादी करने का फैसला कर लिया था। लेकिन इसी बीच रिया ने सुशांत से रिश्ता खत्म कर लिया था। इतना ही नहीं रिया इस बीच सुशांत को कभी-कभी फोन करके उकसाती भी थी, जिससे सुशांत डिप्रेशन में चले गए और सुसाइड जैसा कदम उठाने को मजबूर हुए। कुंदन कुमार की माने तो सुशांत पूरी तरह से रिया के जाल में फंसकर अपनी जान गंवा बैठे।

नवंबर में रिया से होने वाली थी सुशांत की शादी
सुशांत सिंह राजपूत के कजिन भाई पन्ना सिंह ने बताया कि इसी साल नवंबर में सुशांत और रिया चक्रवर्ती की शादी होने वाली थी। घटना के बाद जब सुशांत के पिता और बहनें मुंबई पहुंची तो रिया उनसे मिलने भी गई थीं। एक एजेंट ने बताया है कि रिया और सुशांत साथ में घर तालश रहे थे। इस मामले में मुंबई पुलिस भी रिया से पूछताछ कर चुकी है।

मुजफ्फरपुर में ही सलमान खान, करण जौहर समेत इन हस्तियों पर केस
इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुजफ्फरपुर में सलमान खान और करण जौहर सहित कई नामचीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा ने आईपीसी की धारा 306,109, 504 और 506 के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कराया है। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय की है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। पटना में लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर बॉलीवुड में वंशवाद खत्म करने का मुद्दा उठाया है।