दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: CBI टीम रिया से कर रही है पूछताछ, DRDO गेस्ट हाउस में सैमुअल मिरांडा और सिद्धार्थ पिठानी

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच का आज (28 अगस्त) आठवां दिन है। केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद सीबीआई से लेकर ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) फुल एक्शन में है। एनसीबी के उप-निदेशक केपीएस मल्होत्रा की अगुवाई वाली 20 अफसरों की यह टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के डायरेक्टर जनरल राकेश अस्थाना ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इससे पहले बुधवार को एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, मैनेजर सैमुअल मिरांडा, जया साहा और एक अन्य शख्स पर एनसीबी की धारा 27 समेत नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था।

NCB मामले दर्ज करने के बाद अब यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर रिया किन ड्रग पेडलर्स के टच में थीं? रिया ने कब और कहां पार्टियां की थीं? एक्ट्रेस कौन-कौन से होटल में गई थीं? कितनी बार उन्होंने बाहर ट्रैवल किया था। इन सभी सवालों के अलावा रिया के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। रिया, उनके भाई शौविक और जया शाहा की कॉल डिटेल खंगाली जाएंगी और ये समझने की कोशिश की जाएगी कि कितनी बार ये सब एक दूसरे के टच में थे और कब क्या बातचीत की गई।

मुंबई में सीबीआई की टीम हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। हर दिन मामले से जुड़े गवाहों से पूछताछ की जा रही है और हर रोज ही नए खुलासे हो रहे हैं। आज शुक्रवार को सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती समेत अन्य अहम गवाहों से पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं फॉरेंंसिक टीम भी सबूत इकट्ठे कर इनकी जांच के लिए दिल्ली लौट गई है।
सीबीआई ने पूछताछ के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को समन भेजा था। जिसके बाद आज रिया DRDO गेस्ट हाउस पहुंची जहां सीबीआई की विशेष जांच टीम उनसे पूछताछ कर रही है। सीबीआई रिया से सुशांत से उनके रिश्ते के बारे में, पिछले साल यूरोप यात्रा के दौरान अभिनेता का व्यवहार कैसा था, कथित ड्रग एंगल और अभिनेता के खाते से वित्तीय लेनदेन के मामले में सवाल कर रही है। रिया के अलावा उनके साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, निजी कर्मचारी नीरज सिंह से भी पूछताछ जारी है।
बता दें कि, इससे पहले रिया के भाई और पिता से पूछताछ की जा चुकी है। वहीं पिठानी और नीरज से पिछले कई दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है, जबकि रिया और सैमुअल से सीबीआई की आज पहली पूछताछ है। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी मामले में अन्य पहलुओं की जांच कर रहे हैं। ईडी ने 31 जुलाई को रिया और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जबकि एनसीबी ने वित्तीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर बुधवार को मामला दर्ज किया।
गुरुवार को सीबीआई की टीम ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस में रिया के भाई शौविक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, रजत मेवाती से पूछताछ की थी। इससे पहले भी इन तीनों से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। बुधवार को सीबीआई की पूछताछ में पिठानी ने कई बड़े खुलासे किए थे। इनके साथ ही सुशांत के घर के वॉचमैन से भी पूछताछ की गई।
वहीं, रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स डीलिंग से जुड़े होने की खबर के बाद NCB रिया के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर चुकी है। इस मामले की जांच के लिए NCB की एक टीम गुरुवार को ही दिल्ली से मुंबई पहुंच गई थी। वहीं ईडी भी हरकत में आ गई है। ईडी ने गुरुवार को रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से घंटो पूछताछ की थी।
बता दें कि, सुशांत केस में ईडी PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रही है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन क्लोन किए हैं, जिससे यह बात सामने आई कि, रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल अपने काम में कर रही थी। रिया और सैमुअल मिरांडा लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे और दोनों ही सुशांत के पैसों को अपने कामकाज के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। ये भी दावा किया गया है, सैमुअल की मदद से ही रिया ने धोखे से सुशांत के डेबिट कार्ड का PIN हासिल किया था। रिया ने दीपेश, जया शाहा से भी व्हाट्स एप चैट की थी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई और ईडी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है।